logo

JPSC पीटी परीक्षा गड़बडी की जांच CBI से करवाई जाये, सदन में इस विषय पर हो चर्चा: अनंत ओझा

16167news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र जारी है। शुक्रवार को सत्र का दूसरा दिन था। सदन में राजमहल विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अनंत ओझा ने कार्यस्थगन के माध्यम से झारखंड लोक सेवा आयोग-2021 की पीटी परीक्षा में गड़बड़ी का मामला उठाया और सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने सदन में मांग की है कि इस पर विशेष चर्चा का आयोजन हो। 

संविधान की मूल भावना के विपरित किया है काम! 
बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने कहा कि मौजूदा हेमंत सरकार लगातार संविधान की मूल भावना के विपरित काम कर रही है। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने घोषणा और संकल्प पत्र में वादा किया था कि राज्य के युवा बेरोजगारों को रोजगार दिया जायेगा लेकिन हकीकत में उनको छला गया है। झारखंड की संवैधानिक संस्था जेपीएससी द्वारा 7वीं से लेकर 10वीं की पीटी परीक्षा का एक साथ आयोजन किया गया लेकिन इसमें कई अनियमितता बरती गई है। परीक्षा में व्यापक पैमाने पर धांधली की गई है। 

जेपीएससी ने हैरानी भरा परीक्षाफल घोषित किया है! 
विधायक अनंत ओझा ने कहा कि ओएमआर शीट में गड़बड़ी की गई। आश्चर्यजनक परीक्षाफल प्रकाशित किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स और अभ्यर्थियों की बातों से पता चलता है कि एक ही केंद्र के सभी अभ्यर्थियों को पास घोषित किया गया। सिविल सेवा परीक्षा में ऐसा उदाहरण अन्यत्र कहीं नहीं दिखता। मौजूदा हालात में जेपीएससी की कार्यशैली और पारदर्शिता पर गंभीर प्रश्न-चिह्न खड़ा हो गया है। नौजवान निराश हैं। अभ्यर्थी परीक्षा को रद्द करके मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। हम इसका समर्थन करते हैं। 

विधायक अनंत ओझा ने जेपीएससी पर चर्चा की मांग की
राजमहल विधायक अनंत ओझा ने कहा कि जेपीएससी द्वारा बरती गई अनियमितता तथा अभ्यर्थियों की हताशा तथा मांग को देखकर प्राथमिकता के आधार पर सदन में चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मामला काफी संवेदनशील है। लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य का प्रश्न है। इस पर चर्चा किया जाना अति-आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वे पटल पर ये मांग हमेशा उठाते रहेंगे।