logo

बंधु तिर्की ने BRP-CRP प्रतिनिधि के साथ की अलाव पर चर्चा, कहा- आपकी मांगों को इसी शीतकालीन सत्र में उठाउंगा

16240news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

मांडर विधायक और झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की ने बीआरपी-सीआरपी प्रतिनिधियों के साथ अलाव पर चर्चा की। अलाव पर चर्चा का आयोजन बंधु तिर्की के बनहोरा स्थित आवास पर किया गया। यहां बीआरपी और सीआरपी की समस्याओं तथा उनके निदान की संभावना पर विस्तृत चर्चा की गई। विधायक बंधु तिर्की ने बीआरपी- सीआरपी को परियोजना में उपेक्षित किये जाने पर चिंता व्यक्त की। बीआरपी-सीआरपी प्रतिनिधियों ने विधायक बंधु तिर्की को समस्याओं से अवगत करवाया। 

जॉब के अतिरिक्त भी लिया जाता है काम
अलाव पर चर्चा के दौरान बीआरपी-सीआरपी प्रतिनिधियों ने बंधु तिर्की को बताया कि उनसे मूल कार्य के अतिरिक्त विभागीय तथा गैर विभागीय काम भी लिया जाता है। वे बीते 16 वर्षों से निष्ठापूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करते नजर आ रहे हैं। बीआरपी-सीआरपी निर्वाचन, जनगणना, आधार कार्ड बनवाने, बीएलओ सुपरवाइजर, एमडीएम के साथ-साथ अलग-अलग कार्यालयों में कोविड कंट्रोल रूम में भी काम करते हैं। इतना काम लिये जाने के बाद भी उनको बुनियादी सुविधा का लाभ नहीं दिया जा रहा है। बीआरपी-सीआरपी को भविष्य निधि कटौती का लाभ भी नहीं दिया जा रहा है। आउट सोर्स बीआरपी को ईपीएफ को लाभ दिया जा रहा है। 

सीधी नियुक्ति का लाभ दिलाने की मांग
बीआरपी-सीआरपी प्रतिनिधि ने विधायक बंधु तिर्की को बताया कि वे लोग विगत 16 वर्षों से निष्ठापूर्वक दायित्व निभा रहे हैं। बावजूद इसके पहले से कार्यरत कर्मियों को सीधी नियुक्ति ना देकर आउटसोर्सिंग पर नियुक्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ये दोहरी नीति का परिचायक है। अलाव पर चर्चा के दौरान बीआरपी-सीआरपी के लिए वेतनमान, शिक्षक नियुक्ति आरक्षण, प्रशिक्षण, भविष्य निधि कटौती तथा ग्रुप बीमा के साथ-साथ शिक्षा विभाग में विभिन्न पदों पर सीधी नियुक्ति पर विस्तृत बातचीत की गई। 

विधायक बंधु तिर्की ने दिया ठोस आश्वासन
विधायक सह पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की ने बीआरपी-सीआरपी प्रतिनिधि को आश्वस्त किया कि इसी शीतकालीन सत्र में उनकी बातों को रखा जायेगा। वे प्रयास करेंगे कि बीआरपी-सीआरपी को बुनियादी सुविधाओं का लाभ मिले।  पूर्व शिक्षा मंत्री के साथ अलाव के साथ चर्चा में संघ के केंद्रीय अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद, जावेद अंसारी, ओपेन देवघरिया, राघवेंद्र सिंह, कमलकांत मेहता, रविंद्र कुमार ठाकुर एवं कुमार सिकंदर शामिल हुये।