logo

नीति आयोग की बैठक में बोले पीएम मोदी- केंद्र और राज्यों ने मिलकर कोरोना को हराया

5395news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 
दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक हुई। बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी भाग लिया। इस वर्चुअल मीटिंग में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी भाग लिया। मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि इस साल आम बजट को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया ने राष्ट्र के मूड को व्यक्त किया है। 
उन्होंने कहा कि, देश ने मन बना लिया है कि वो तेजी से प्रगति करना चाहता है ना कि समय गंवाना। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र के मिजाज को व्यक्त करने में राष्ट्र के युवा अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

‘गरीबों की जिंदगी में आया अभूतपूर्व बदलाव’
नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ सालों में हमने देखा है कि बैंक खाते खोलने, टीकाकरण, मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा, मुफ्त बिजली कनेक्शन, मुफ्त गैस कनेक्शन जैसी सुविधाओं से गरीबों की जिंदगी में अभूतपूर्व बदलाव आया है। पीएम मोदी ने कहा कि नीति आयोग की गर्वनिंग काउंसिल की ये बैठक काफी अहम है। पीएम मोदी ने राज्यों से अनुरोध किया कि वे अपने यहां समाज के सभी लोगों को जोड़कर समितियों का गठन करें ताकि विकास कार्यों को गति दी जा सके। 

‘केंद्र और राज्य ने मिलकर कोविड को हराया’
पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि कोविड महामारी के समय केंद्र और राज्यों ने साथ मिलकर काम किया। कोविड के खिलाफ राष्ट्र को सफलता मिली जिसकी वजह से दुनिया में भारत की अच्छी छवि बनी। 
प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर ये भी कहा कि भारत के विकास की नींव ये है कि यहां केंद्र और राज्य साथ मिलकर काम करते हैं। सहकारी संघवाद को ये और भी ज्यादा सार्थक बनाते हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि हमें ना केवल राज्यों बल्कि जिलों में भी ऐसी प्रतिस्पर्धी, सहकारी संघवाद लाने की कोशिश करनी होगी।