logo

सावधान! रिमोट से किसानों के साथ हो रही ठगी, 60 किलो मटर को कर दिया गया 42 किलो

3753news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम ,रांची 
रिमोट से आप क्या - क्या कर सकते हैं। रिमोट से हम  टी. वी चलाते हैं या फिर एसी और अगर बहुत हुआ तो आप रिमोट की मदद से अपने घर के दरवाजे और कार का खोल सकते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है या सुना है कि रिमोट से आप समान के वजन को कम कर सकते हैं। अगर नहीं तो आज यहाँ आप इस खबर को पढ़ने के बाद वेटिंग मशीन से कुछ भी वजन करवाने से पहले गौर कीजियेगा।  जहाँ रिमोट के एक क्लिक पर 18 किलो वजन कम कर दिया जाता है। 

क्या है मामला 
दरअसल रांची के बेड़ो इलाके में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। शुक्रवार को बेड़ो के किसान सब्जी बेचने बेड़ो बाजार आये थे।  यहाँ थोक सब्जी विक्रेता ने  बिन्नी उरावं से  60 किलो मटर खरीदने की बात हुई।  26  रुपये प्रति किलो के भाव से तय हुई।  इसके बाद उसने अपने स्टाफ रिज़वान से वेटिंग मशीन लाने को कहा और उसमें मटर को तौला और मटर का वजन 60 किलो से 42 किलो कर दिया। स्टाफ से पूछ ताछ करने पर हेरा फेरी की बात स्वीकार कर ली है।  वहीँ दूसरे आरोपी की तालाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें.......

पुलिस ने रिमोट किया बरामद 
दरअसल किसान को जब वजन में हेराफेरी की बात पता चली तो उसने हंगामा शुरू किया। स्थानीय लोगों की मदद से स्टाफ को पकड़ा गया तो पता चला कि रिमोट से वजन में हेराफेरी किया जाता है। किसान बिन्नी उरांव की शिकायत पर सब्जी के शिकायत पर सब्जी के थोक विक्रेता के स्टाफ मुहम्मद रिज़वान उर्फ़ पप्पू को गिरफ्तार कर लिया गया है।  वह बेड़ो के केसा गांव का निवासी है।  थोक सब्जी विक्रेता टूटू रज्जाक वहां से भाग गया।  पुलिस ने उनकी वोटिंग मशीन को जब्त कर लिया है।