logo

जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में पीआईएल दाखिल की तैयारी, याची लालू प्रकरण के जांच की करेंगे मांग

2810news.jpg
द फाॅलोअप टीम, रांची 
जेल मैनुअल का उल्लंघन और लालू प्रसाद यादव द्वारा फोन पर विधायक की खरीद-फरोख्त मामले की जांच के लिए वीरवार को झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की जाएगी। याचिका हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि जेल में कौन फोन मुहैया कराता है, इसकी जांच होनी चाहिए।

लालू ऑडियो की झारखंड व बिहार में जांच की तैयारी 
बिहार विधानसभा के स्पीकर के चुनाव के पहले भाजपा विधायक ललन पासवान को जेल से फोन करने की लालू प्रसाद की कथित ऑडियो की जांच की प्रक्रिया झारखंड व बिहार में शुरू हो गई है। झारखंड के जेल आईजी वीरेंद्र भूषण ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने रांची डीसी और एसएसपी के साथ ही रांची जेल के अधीक्षक को कहा है कि मीडिया में जो खबर आई है, उसकी जांच की जाए। इसके लिए मौखिक रूप में निर्देश देने के बाद पत्र भी भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें.......

आरोपी लालू यादव का सेवक इरफान रिम्स से गायब
ऑडियो वायरल होने के बाद से सेवक इरफान अंसारी अंडरग्राउंड हो गया है। बुधवार को पूरे दिन इरफान अंसारी रिम्स परिसर से गायब रहा। केली बंगला में अंसारी का एक झलक भी देखने को नहीं मिली। उसका मोबाइल बंद आ रहा है, जबकि इस घटना से पहले इरफान अंसारी केली बंगला में अक्सर दिखाई देता था। सुबह के नास्ते से लेकर दोपहर और रात के खाने की जिम्मेवारी सहित लालू से जुड़े कई कार्य अंसारी ही करता था।