logo

हमारे साथ ऐसा क्यों किया गया सलूक, बोल रो पड़े अभ्यर्थी

3665news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
अपनी मांगों को लेकर पिछले 27 दिनों से आंदोलन कर रहे झारखंड पुलिस अभ्यर्थियों और लातेहार जिला के होमगार्ड के जवाने ने अपनी पीडा पूर्व मंत्री के सामने बताते – बताते फफक कर रो पड़े। आंदोलनरत इन लोगों से भाजपा का प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने खेलगांव जाकर अभ्यर्थियों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल लिया। इस दौरान एक अभ्यर्थी ने कहा वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे फिर उनके साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया गया।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने मिलने से रोका
भाजपा प्रतिनिधिमंडल में हटिया विधायक नवीन जायसवाल, प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव, प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर और प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा शामिल थे। पुलिस ने पहले इन्हे रोका फिर एक एक कर चार पांच अभ्यर्थियों से मिलने दिया। आपको बता दें कि बीती रात पुलिस ने जबरन कार्रवाई करते हुए करीब 1 बजे धरना-प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को मोरहाबादी मैदान से हटा दिया। रात करीब 1 बजे बड़ी संख्या में प्रशासन की टीम दल-बल के साथ मोरहाबादी पहुंची और अभ्यर्थियों को जबरन बस में बिठाकर खेलगांव ले गई। प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें जबरन खेलगांव में रखा जा रहा है।

अभ्यर्थियों का आरोप
अभ्यर्थियों ने कहा कि वे प्रशासन की बात जब नहीं मान रहे थे, उनके साथ मारपीट भी की गई। बता दें कि 2015 में झारखंड पुलिस की नियुक्ति के तहत सफल अभ्यर्थियों का मोरहाबादी मैदान में 27 दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। इनमें कई अभ्यर्थी भूख हड़ताल पर बैठे थे। ये तमाम अभ्यर्थी सरकार से दूसरी मेधा सूची निकालने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे। वहीं लातेहार होमगार्ड के सफल अभ्यर्थी पिछले 10 दिनों से मोरहाबादी में अपनी मांगों को लेकर धरने पर थे।

नहीं किया रिहा तो सड़को पर उतरेगी भाजपा
पूर्व मंत्री और रांची के विधायक सीपी सिंह ने अभ्यर्थियों से मिलने के बाद मीडिया से कहा कि अगर जिला प्रशासन इन्हे आज शाम तक रिहा नहीं करती तो भाजपा सड़क पर उतरने का काम करेगी। इनकी मांग को जायज बताते हुए विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि सरकार को जल्द इन मांग पूरी करनी चाहिए।

देर शाम खेलगांव से रिहा किया गया 
खेलगांव में रखे गए अभ्यर्थियों को उनके गृह जिला के बस और ट्रेन से भेज दिया गया। भेजने से पहले प्रशासन ने उनसे पीआर बांड भी लिखवाया।