logo

चतरा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, 2 नक्सली मारे गए; 1 को जिंदा पकड़ा  

NAX.jpg

द फॉलोअप 
झारखंड के चतरा जिले में टीएसपीसी और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गए और एक नक्सली को जिंदा पकड़ा गया। पुलिस ने मौके से एक एके 47 राइफल भी बरामद की। मारे गए दोनों नक्सलियों की पहचान हरेंद्र गंझू और ईश्वर के रूप में हुई। हरेंद्र गंझू टीएसपीसी का सब जोनल कमांडर था। पुलिस ने गोपाल गंझू नामक नक्सली को मौके से जिंदा गिरफ्तार किया।

पुलिस चला रही थी अभियान 
चतरा पुलिस ने इस बात कि जानकारी देते हुए बताया कि वे जोरी इलाके में अभियान चला रहे थे। इसी दौरान उनकी टीएसपीसी के नक्सलियों से भीड़त हो गयी। नक्सलियों ने सुरक्षा बल पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षा बल ने भी फायरिंग शुरू कर दी। इसमें 2 नक्सलियों को मौत हो गयी। वहीं एक को जिंदा पकड़ लिया गया। 

चतरा एसपी ने की मौत की पुष्टि 
मामले में चतरा एसपी विकास पांडेय ने नक्सलियों की मौत की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ चतरा के जोरी इलाके में हुई। सुरक्षा बल जोरी इलाके में अभियान पर थे, इसी दौरान गनयोत्री जंगल के पास सुरक्षा बलों का सामना टीएसपीसी के नक्सलियों से हो गया।


 

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज चतरा न्यूज टीएसपीसी नक्सली Jharkhand News Jharkhand Latest News Chatra News TSPC Naxalite