logo

हेमंत सोरेन ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की, सीट शेयरिंग पर बनी सहमति!

hemrahulkal.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड में कुछ ही दिनों बाद विधानसभा चुनाव होना है। उससे पहले राजनीतिक गलियारों की हलचल बढ़ गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली पहुंचे। वहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस और झामुमो के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हुई। दोनों ही पार्टियां यह चाहेंगी कि चुनाव से पहले सीट शेयरिंग पर बात फाइनल हो जाए। 


हरियाणा चुनाव में हार मिलने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की है। कांग्रेस अभी सहयोगियों के दबाव में होगी क्योंकि हरियाणा चुनाव में इंडिया गठबंधन के सहयोगियों ने कांग्रेस पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाया था। इसमें सबसे आगे आप, टीएमसी, शिवसेना उद्धव गुट रही थी जिसने कांग्रेस की खिचाई करते हुए कहा था कि कांग्रेस की हार इस वजह से हुई है क्योंकि उसने सहयोगियों की मदद नहीं ली।


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से हेमंत सोरेन की मुलाकात के बाद झारखंड विधानसभा चुनाव में तालमेल पर सहमति लगभग बन गई है। लेकिन सीट शेयरिंग के फार्मूले को अंतिम रूप देने के लिए जेएमएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जल्द ही बैठक करेंगे। इस बैठक में एक-एक सीट पर चर्चा होगी, उसके बाद ही तालमेल की औपचारिक रूप से घोषणा की जाएगी। 
 

Tags - Hemant Soren Hemant Soren Jharkhand Jharkhand News Mallikarjun Kharge Rahul Gandhi