logo

लॉक डाउन में गाड़ियां कम चली लेकिन ट्रैफिक पुलिस की आमदनी बढ़ी, 24 करोड़ का काटा चलान

3485news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
लॉक डाउन और कोरोना संक्रमण में भले ही हमारी और आपकी आमदनी थोड़ी कम हो गई हो लेकिन रांची ट्रैफिक पुलिस की आमदनी बढ़ी है. रांची ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार अप्रैल से लेकर अक्टूबर तक ट्रैफिक पुलिस इ करीब 24 करोड़ रुपये का चलान काटा है. 

लॉक डाउन में भी खूब कटे चलान
रांची ट्रैफिक पुलिस के अनुसार लॉक डाउन के दौरान जब वाहन चलाने की इजाजत नहीं थी उस वक्त भी खूब वाहन चले. यही वजह है कि सिर्फ रोक के वावजूद वाहन चलाने पर 9.32 करोड़ का चलान काटा गया जिसमें से 50 फीसदी से अधिक लोगों ने फाइन जमा नहीं किया है. 

ऑफलाइन चलान जमा करने की भी है सुविधा
ट्रैफिक एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिनका भी चलान कटा है वह उसका भुगतान ऑनलाइन कर सकते है, यदि लोगों को ऑनलाइन जमा करने में कोई दिक्कत आ रही है तो वह अपने नज़दीकी ट्रैफिक थाने में जा कर ऑफलाइन भी जुर्माना जमा कर सकते हैं. 

चलान जमा नहीं किया तो निकलेगा वारंट
ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि जिन लोगों ने अभी तक ट्रैफिक चलान का फाइन नहीं भरा वह 15 जनवरी तक जमा कर दें, यदि  जो लोग जुर्माना नहीं भरते हैं तो उनके पते पर कोर्ट के तरफ से रिमाइंडर भेजा जाएगा अगर इसके बाद भी चलान नहीं भरते है तो उनके ख़िलाफ़ सीआरपीएफ के तहत कोर्ट से वारंट जारी किया जाएगा.