logo

केंद्र पर बरसे हेमंत सोरेन, कहा- हम विशेष पैकेज नहीं, अपना बकाया पैसा 1 लाख 36 हज़ार करोड़ मांग रहे हैं

cm101.jpg

रांची 

सीएम हेमंत सोरेन ने आज केंद्र सरकार से सवाल किया कि झारखंड की बकाया राशि कब मिलेगी? कहा हम झारखंड के लिए विशेष पैकेज नहीं अपना बकाया पैसा मांग रहे हैं। सीएम ने सवाल किया कि आखिर क्यों बीजेपी झारखंड के साथ ऐसा व्यवहार कर रही है, हम अपने झारखंड के हक-अधिकार का पैसा मांग रहे हैं,पर केंद्र की बीजेपी सरकार चुप्पी साधे हुए है। अब इसका जवाब तो झारखंड की जनता भारतीय जुमला पार्टी को आगामी चुनाव में देगी। सीएम ने एक ट्वीट कर कहा, आज मुझे आपका साथ चाहिए, साथियों। क्या आपने कभी सोचा है कि किसी बीजेपी नेता ने राज्यवासियों का बकाया 1 लाख 36 हज़ार करोड़ रुपये क्यों नहीं मांगा?


हेमंत ने आगे कहा, झारखंड ने पिछले 3 लोकसभा चुनावों में 12/14, 12/14, 9/14 सांसद बीजेपी को जिताए। फिर भी उन्होंने हम झारखंडियों का हक क्यों नहीं मांगा? मुझे एक बोगस मामले में जेल में डाला गया क्योंकि वे मुझे चुप कराना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि मैं अपने राज्य का हक़ मांगना छोड़ दूं। वे मुझे वापस भी जेल डाल दें तब भी मैं मरने दम तक संघर्ष करंगा और  हक़ मांगूगां।  

सीएम ने कहा कि आज झारखंड में उन्होंने केंद्र से लेकर राज्य तक अपनी पूरी शक्ति लगा रखी है, ताकि किसी तरह वे मुझे रास्ते से हटा सकें और फिर झारखंडियों का हक़ मार लें। हम किसी अन्य राज्य की तरह विशेष पैकेज नहीं मांग रहे,  हम सिर्फ अपना हक़ मांग रहे हैं। कहा,  इसलिए आज मुझे अपने वीर झारखंडियों का साथ चाहिए। अगर आप आज अपना हक़ नहीं मांगेंगे, तो हमारे पैसों से दूसरे राज्यों को विशेष पैकेज मिलेगा और आप खाली हाथ रह जाएंगे। झारखंड का भविष्य आपके हाथों में है। 


 

Tags - Hemant Soren Centre special package Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest