logo

एसआई ने थाने में ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मार ली गोली

3461news.jpg
द फॉलोअप टीम : 
बिहार के औरंगाबाद के अंबा थाना क्षेत्र में तैनात एसआई ने थाने में ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेजा गया है। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में कुछ भी नहीं बताया है। एसआई जितेंद्र सिंह रोहतास जिले के नटवार थाना क्षेत्र के पवरा गांव के रहने वाले थे।

लंबे समय से नहीं मिली थी छुट्‌टी   
जितेंद्र सिंह लंबे समय से छुट्‌टी पर नहीं गए थे। उन्हें अंबा थाने के मालखाने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके अलावा थाने में दर्ज होने वाले सामान्य मुकदमे की जांच की जिम्मेदारी भी थी। उनके सहयोगियों का कहना है कि बीते एक वर्ष से जितेंद्र सिंह अंबा में पोस्टेड थे। सहयोगियों को यह भी याद नहीं कि वे पिछली बार छुट्‌टी पर कब गए थे। 

हाथ में झूल रहा थासर्विस रिवॉल्वर 
सिपाहियों ने बताया कि बीती रात शराब पकड़ी गई थी। रविवार की सुबह जब वे लोग मालखाने में शराब रखने के लिए जितेंद्र से चाबी मांगने गए तो वहां का मंजर ही कुछ और था। एसआई जितेंद्र के सिर से खून बह रहे थे और हाथ में सर्विस रिवॉल्वर झूल रहा था। सिपाहियों ने बताया कि वह करीब 55 वर्ष के थे। 

ये भी पढ़ें.........

और भी पुलिसकर्मी कर चुके हैं आत्महत्या 
बिहार में पुलिसकर्मियों का आत्महत्या की यह पहली घटना नहीं है। पिछले एक दिसंबर को रोहतास के नौहट्टा की पुलिस बैरक में पुलिस के जवान शिवकुमार ओझाने अपनी गर्दन पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। इससे पहले 16 जून 2020 को दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास पर तैनात पुलिस के एक जवान (कांस्टेबल) ने कथित रूप से अपनी ही सरकारी राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।