logo

स्कूटी से परीक्षा देने ग्वालियर गई गर्भवती अंग्रेजी में फेल, बेटा का नाम रखा स्कूटी मैन, पढ़िए पूरी स्टोरी

3588news.jpg
द फॉलोअप टीम, गोड्डा 
लॉक डाउन के वक्त एक सितम्बर को गोड्डा की गर्भवती सोनी कुमारी खूब सुर्ख़ियों में आई थी. चर्चा में आने की वजह यह थी कि गर्भवती सोनी का पति स्कूटी में बैठाकर हज़ारों किलोमीटर दूर ग्वालियर परीक्षा दिलवाने सोनी को ले गया था. यह खबर जब मीडिया और सोशल मीडिया में सुर्खियां बनी तो अडानी ने सोनी और उसके पति के लौटने का इंतजाम हवाई जहाज से करवाया था. सोनी जब रांची लौटी थी तो उस वक्त एयरपोर्ट पर उसने द फॉलोअप से बात कर अपनी पूरी कहानी बताई थी. 

अब क्यों चर्चा में है सोनी 
दरअसल सोनी को उसका पति धनञ्जय जब ग्वालियर परीक्षा दिलवाने ले गया था वो उस वक्त सोनी सात माह की गर्भवती थी. अब सोनी माँ बन चुकी है. सोनी को बेटा हुआ है लेकिन इस ख़ुशी के साथ सोनी पर एक बार फिर दुखों का पहाड़ टूट गया है क्यूंकि सोनी तकलीफ में होने के वावजूद जिस डीएलएड की परीक्षा में शामिल हुई थी उसमें वो फेल हो गई है. सोनी अंग्रेजी विषय में फेल हो गई है. 

अब फिर परीक्षा देने कैसे जाएँ इसकी चिंता सता रही है 
 अंग्रेजी विषय में फेल होने के बाद सोनी फिर से परीक्षा का फॉर्म भर चुकी है लेकिन सोनी को अब फिर से ये चिंता सता रही है कि वो लॉक डाउन में फिर कैसे परीक्षा देने हज़ारों किलोमीटर दूर ग्वालियर जाएँ. 

बेटे का नाम रखा स्कूटी मैन
परीक्षा देने के दौरान सात माह की गर्भवती सोनी अब माँ बन गई है. 22 नवम्बर को उसने सुन्दर और बिल्कुल स्वस्थ एक बेटा को जन्म दिया है. सोनी और उसके पति धनञ्जय ने मिलकर उसका नाम स्कूटी मैन रखा है. सोनी के पति धनञ्जय बताते हैं कि माँ के पेट में रहने के दौरान इसने स्कूटी पर हज़ारों किलोमीटर का सफर किया इसलिए इसका नाम हमलोग स्कूटी मैन रखे हैं. 

पति की होटल में लगी है नौकरी 
सोनी के पति बोकारो के रहने वाले हैं. लॉक डाउन से पहले वे झारखण्ड के बाहर होटल में काम करते थे. नौकरी छूट जाने के बाद वे झारखण्ड लौट आये थे. उन्होंने बताया कि दो - तीन दिन पहले फिर एक होटल में नौकरी लगी है. उसी से परिवार की आजीविका चल रही है.