logo

अतीक-अशरफ का कड़ी सुरक्षा के बीच होगा पोस्टमार्टम, सभी जिलों में धारा 144 लागू

ATTIK.jpg

द फॉलोअप डेस्क

गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ कि शनिवार देर रात हत्या कर दी गई। जिसके बाद से यूपी हाई अलर्ट पर है। इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दिया गया है। प्रयागराज में भी सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने की सलाह दी है। और प्रमुख गृह सचिव संजय प्रसाद को प्रयागराज जाने के लिए निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने संवेदनशील इलाकों में पुलिस पीएसी और आरएएफ को फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया है। जानकारी के मुताबिक योगी ने आज अपने सभी सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं। सीएम आज अपने आवास पर ही रहेंगे। अब प्रयागराज में वो खुद कमान संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: रांची के इस क्षेत्र में कल धारा-144 रहेगी लागू, जानें क्यों

पूरी प्रक्रिया की होगी वीडियोग्राफी

जानकारी के अनुसार अतीक अहमद और उसके भाई के शवों का आज पोस्टमार्टम किया जाना है। इसे लेकर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। मोर्चरी में पांच डॉक्टरों के पैनल शवों का पोस्टमार्टम करेंगे। इस दौरान मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे और इस इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी। सूत्र के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद आज देर शाम दोनों के शवों को प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जा सकता है। वहीं अतीक और अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए 3 सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया है। जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले अतीक के परिवार FIR दर्ज करवाएंगे। सूत्रों के हवाले से अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा अपने पति अशरफ और जेठ अतीक अहमद के हत्या मामले में शिकायत करेंगी। जिसे अतीक के वकील शाहगंज थाने लेकर जायेंगे।

तीनों हमलावर उत्तर प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों के रहने वाले

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीनों हमलावर उत्तर प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। जिसमें लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है, सनी सिंह हमीरपुर और अरुण मोर्य कासगंज का रहने वाला है। वहीं, तीनों के परिजनों ने हमलावरों से संबंधों से इनकार किया है और कहा है कि वे घटना से बहुत पहले ही अपने घरों को छोड़ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक तीनों हमलावर इससे पहले छोटे-मोटे अपराध के मामले में जेल चुका है। वहीं, दोनों भाइयों की हत्या के पीछे हमलावरों के मकसद का पुलिस के पास कोई जवाब नहीं है। तीनों हमलावर घटना के 48 घंटे पहले प्रयागराज आए थे और एक होटल में ठहरे हुए थे। उन्होंने यह नहीं बताया कि अतीक अहमद और अशरफ को मार गिराने के लिए इस्तेमाल किए गए अत्याधुनिक हथियार उन्हें कहां से मिले। एक पुलिस सूत्र के मुताबिक, तीनों में से एक ने कहा है कि उन्होंने अपराध को इसलिए अंजाम दिया, क्योंकि वे अंडरवलूड में अपना नाम बनाना चाहते थे

पूरी उत्तरप्रदेश में हाई अलर्ट जारी

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ कि शनिवार देर रात हत्या कर दी गई। अतीक अशरफ को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था। वहीं हमलावरों ने अतीक अहमद और अशरफ को गोली मार दी। दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। अतीक और उसके भाई को मारने के लिए तीन हमलावर पहुंचे थे। हत्या करने के तुरंत बाद तीनों ने पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया है। इनके नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं। लवलेश बांदा, अरुण हमीरपुर और सनी कासगंज का रहने वाला है।इस घटना के बाद पूरी उत्तरप्रदेश में हाई अलर्ट जारी है। धारा-144 लागू कर दी गई है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT