logo

झारखंड : खराब मौसम में प्राकृतिक छटा का नजारा लेने गया था युवक, वज्रपात से मौत  

Lightning.jpg

डेस्क:
कहावत है सावधानी हटी, दुर्घटना घटी और हादसों का क्या है वो तो कभी भी किसी के साथ घट सकता है। लेकिन, सावधानी तो जरूरी है। कुछ ऐसा ही खबर  लोहरदगा से सामने आई है। जहां एक युवक जिस प्रकृति के नजारों के बीच सुकून के दो पल गुजारने के लिए गया था। उसी प्रकृति ने उसकी जिंदगी छीन ली। पहाड़ों पर चढ़कर वह प्रकृति का नजारा ले रहा था तभी आसमान से वज्रपात के रूप में बरसी मौत से अपनी जान गवां बैठा। 

ख़राब मौसम में प्रकृति का नज़ारा पड़ा मंहगा !
लोहरदगा जिला के भंडरा थाना क्षेत्र के भौंरो गांव निवासी आनंद राम का पुत्र सतीश राम भंडरा खराब मौसम में पहाड़ पर प्रकृति का नजारा लेने के लिए चढ़ा था उसी दौरान अचानक से वज्रपात हुई, जिसकी चपेट में आने से सतीश गंभीर रूप से झुलस कर पहाड़ से नीचे गिर गया। जिससे उसकी मौत मौके पर ही मौत गई। पुलिस मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुटी है।

मेला घूमने आया था सतीश
मिली जानकारी के मुताबिक़ जिला के भंडरा प्रखंड मुख्यालय में ऐतिहासिक रथ यात्रा का आयोजन भव्य मेले के रूप में किया जाता है। 9 दिनों तक चलने वाले इसी मेले में सतीश अपने दोस्तों के साथ घूमने आया था। इसी दौरान वह प्रकृति का नजारा लेने के लिए भंडारा पहाड़ की ऊंचाई पर चढ़ गया। इसी दौरान  वज्रपात की घटना हुई, जिसकी चपेट में आने से वह जख्मी होकर पहाड़ से नीचे गिर गया। जिसके बाद उसे इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया।  जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही सतीश के घर में मातम पसर गया है। आपको बता दें कि खराब मौसम के समय ऊंची इमारतों, बिजली के खम्भों, पहाड़ों आदि ऊंचे स्थानों से एहतियातन दूर रहना चाहिए।