logo

यह केवल धुआं था...चिंता की बात नहीं; लोकसभा में युवक के हंगामा मचाने पर बोले स्पीकर ओम बिड़ला

a634.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

लोकसभा में बुधवार को बड़ी चूक सामने आई। दर्शक दीर्घा में बैठे एक युवक और युवती ने सांसदों के बीचकर कूदकर स्मोक टैग फेंका। सदन में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। पुलिस ने सदन में हंगामा करने वाले दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए महिला की पहचान 42 वर्षीय नीलम के रूप में हुई है जो हरियाणा की रहने वाली है। वहीं दूसरा आरोपी 25 वर्षीय अनमोल शिंदे है। अनमोल महाराष्ट्र का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि दोनों को पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन लाया गया है। दिल्ली पुलिस के साथ-साथ इंटेलिजेंस ब्यूरो भी दोनों से पूछताछ कर रही है। मामले में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला का बयान सामने आया है। कहा कि चिंता की बात नहीं है। 

 

लोकसभा में सुरक्षा चूक पर क्या बोले सांसद
लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि शून्यकाल के दौरान हुई घटना की गहन जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। आरंभिक जांच में पता चला है कि यह सिर्फ धुआं था और धुएं के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद डिंपल यादव ने बताया कि जो लोग भी यहां आते हैं, चाहे वह आंगतुक हों या पत्रकार, वे टैग नहीं रखते हैं। मुझे लगता है कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से सुरक्षा में चूक का मामला है। डिंपल यादव ने कहा कि लोकसभा के भीतर कुछ भी हो सकता था। यह सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला है। 

सदन में दर्शक दीर्घा से नीचे कूदने वाले 2 लोगों को पकड़ने वाले गुरजीत सिंह औजला ने बताया कि उनके हाथ में कुछ था जिससे पीला रंग निकल रहा था। मैंने उसे छीन लिया और बाहर फेंक दिया। यह सुरक्षा में उल्लंघन का बड़ा मामला है।