logo

दिल्ली : सोनिया गांधी के निजी सचिव पर लगा दुष्कर्म का आरोप, महिला का पति कांग्रेस कार्यालय में करता था काम 

uttam1.jpg

दिल्लीः
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव पी.पी माधवन दुष्कर्म का आरोप लगा है। दिल्ली पुलिस ने पी.पी माधवन के खिलाफ एक 26 वर्षीय महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। द्वारका के पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन ने कहा कि उत्तम नगर पीएस में 25 जून को पी.पी माधवन के खिलाफ महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने अपनी शिकायत में माधवन पर नौकरी और शादी का झांसा देकर अपने साथ रेप करने का आरोप लगाया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


धमकी भी दी 
पी.पी माधवन ने आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि यह आरोप राजनीतिक प्रतिशोध में लगाया गया है। वहीं महिला ने आरोप लगाया है कि पी.पी माधवन  ने कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया और कहा कि किसी को इस बारे में बताया तो अंजाम भुगतने को तैयार रहना।

 


होर्डिंग्स लगाने का काम करता 
बताया जा रहा है कि महिला का पति कांग्रेस कार्यालय में होर्डिंग्स लगाने का काम करता था। 2020 में उसकी मौत हो चुकी है। प्राथमिकी के अनुसार, महिला ने कहा था कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. वह कांग्रेस कार्यालय गई, जहां उसे माधवन का फोन नंबर मिला था। ‘मैंने उनसे कहा कि मुझे नौकरी की जरूरत है और उन्होंने मेरी सहायता का वादा किया। 21 जनवरी, 2022 को उन्होंने मुझे साक्षात्कार के लिए बुलाया था। मेरे सभी दस्तावेज देखने के बाद उन्होंने मुझसे कई सवाल पूछे और फिर कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहते हैं। मैंने हां कह दिया और एक दिन उन्होंने मुझे मिलने के लिए बुलाया। वह मुझे कार से लेने आए और ड्राइवर से वापस जाने के लिए कह दिया। उन्होंने मेरा यौन शोषण किया और मेरे साथ दुष्कर्म की भी कोशिश की. जब मैंने इस पर आपत्ति जताई तो वह नाराज हो गए और मुझे सड़क पर अकेला छोड़ दिया.’