logo

महिला को न्यूड परेड कराने का मामला, जेपी नड्डा बोले; इस मोर्चे पर फेल रही कर्नाटक की कांग्रेस सरकार

jp_nadda_women.jpg

द फॉलोअप डेस्क

कर्नाटक के बेलागावी में आदिवासी महिला को बिना कपड़ों के परेड कराने और खंभे से बांधकर पिटाई करने के मामले में बीजेपी की 5 सदस्यीय कमिटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंप दी है। जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी की फैक्ट-फाइंडिंग टीम ने रिपोर्ट सौंपी है। इसमें कर्नाटक के बेलागावी में आदिवासी महिला के साथ जघन्य अत्याचार के बारे में सच्चाई है। जेपी नड्डा ने इस केस में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और विधि-व्यवस्था बनाए रखने में नाकामयाब रही है। उन्होंने कहा कि लोगों का हक-अधिकार सुनिश्चित करने के लिए हम (बीजेपी) आवाज उठाते रहेंगे। बता दें कि मामला 11 दिसंबर का है। 

हाईकोर्ट के दबाव डालने पर हुई कार्रवाई! 
गौरतलब है कि कर्नाटक के बेलगावी में आदिवासी महिला की न्यूड परेड कराने और खंभे से बांधकर पिटाई करने के मामले की तहकीकात के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गठित 5 सदस्यीय कमिटी में झारखंड निवासी बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा भी शामिल थीं। मामले में अब तक 8 लोगों की गिरफ्तारी की सूचना है। बताया जाता है कि पुलिस ने केस में शुरुआत में लापरवाही बरती। बाद में हाईकोर्ट के दबाव डालने पर जरूरी  कार्रवाई की गई। 


राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया मामले का संज्ञान
राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान लिया। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने घटना को अमानवीय करार देते हुए कहा कि कर्नाटक सरकार ने मामले में बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया। पुलिस ने भी कोई एक्शन नहीं लिया। सरेआम महिला को बिना कपड़ों क घुमाया गया और फिर बिजली के पोल से बांधकर पिटाई की गई। उन्होंने कहा कि ऐसे क्रूर अत्याचार करने वालों पर कर्नाटक पुलिस को सख्त एक्शन लेना चाहिए था। हाईकोर्ट के दबाव के बाद पुलिस ने थोड़ा काम किया