logo

आखिरकार SBI ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी चुनावी बॉन्ड की डिटेल, आगे क्या होगा 

sc_226.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

कल सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद आखिरकार एसबीआई ने चुनावी बॉन्ड की डिटेल कोर्ट को सौंप दी है। बता दें कि आज डिटेल्स सौंपने की डेडलाइन सुप्रीम कोर्ट की ओऱ से तय की गयी थी। हालांकि एसबीआई ने चुनावी बॉन्ड की डिटेल देने के लिए सुप्रीम कोर्ट से और तीन महीने के समय की मांग की थी। इसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि 12 मार्च तक हर हाल में चुनावी बॉन्ड की डिटेल सौंपी जाये। इसके बाद अब सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिक गय हैं कि आगे अब क्या कार्रवाई होती है। 


क्या कहा कोर्ट ने 
बता दें कि चुनावी बॉन्ड मामले में कल सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए SBI को बॉन्ड से संबंधित डिटेल्स देने के लिए अधिक समय देने की मांग को मानने से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि आपके पास चुनावी बॉन्ड के बंद लिफाफे पहले से मौजूद हैं। इन्हें खोलिये और डिटेल्स कोर्ट को सौंपिये। इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये। दूसरे शब्दों में एसबीआई को चुनावी बॉन्ड से संबंधित सभी डिटेल्स आज यानी मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को हर हाल में देने का आदेश दिया था। 

क्या कहा एसबीआई ने  
सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान एसबीआई के पक्षकार एडवोकेट से कोर्ट ने पूछा था कि डिटेल देने में दिक्कत कहां पेश आ रही है? सुप्रीम कोर्ट आगे का कहा कि कि हमने पहले ही आपको आंकड़ा जुटाने के लिए काफी समय दिया है। इस दिशा में आपने कुछ प्रगति जरूर की होगी। फिर क्या प्रोब्लम हो रही है। सुप्रीम कोर्ट ने आपके पास बंद लिफाफे में चुनावी बॉन्ड से संबंधित पार्टियों और राशि की लेनेदेन की डिटेल्स पहले से है। इनको खोलकर आपके सिर्फ आंकड़ों को सूचीबद्ध करना है। इसमें कहां परेशान की बात है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn