logo

दिल्ली : सोनिया गांधी से ED की पूछताछ जारी, विरोध में कांग्रेस सांसदों ने निकाला मार्च

a1215.jpg

डेस्क: 

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald case) में पूछताछ के लिए मंगलवार को सुबह दिल्ली स्थित ईडी (ED) हेडक्वार्टर पहुंची। बेटे और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी मां के साथ ईडी हेडक्वार्टर पहुंचे। इसके बाद राहुल गांधी पार्लियामेंट (Parliament House) पहुंचे जहां विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की। गौरतलब है कि ईडी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हो रही पूछताछ का काफी विरोध हो रहा है। 

गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च
मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से लेकर विजय चौक की ओर मार्च किया। राहुल गांधी ने मार्च की अगुवाई की। 

 

सरकार पर लगाया गंभीर आरोप
कांग्रेस पार्टी की ओर से मामले में प्रेस वार्ता भी आयोजित की गई। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि राजनीतिक द्वेष की भावना से जो ये कार्रवाई की जा रही है, इसके खिलाफ कांग्रेस के कार्यकर्ता देशभर में सत्याग्रह कर रहे हैं।

अजय माकन ने कहा कि हम लोगों ने ये तय किया है कि दिल्ली के अंदर राजघाट पर सत्याग्रह करेंगे जब तक कि सोनिया गांधी को पूछताछ के बाद वापस नहीं जाने दिया जायेगा। तब तक सत्याग्रह जारी रहेगा। अजय माकन ने कहा कि आज से लगभग 10 साल पहले ईडी ने केस को खत्म कर दिया था। अब इस केस को पुनर्जीवित किया गया, केवल इसलिए की सरकार विपक्षी पार्टियों के ऊपर दबाव डाल सके। जरूरी मुद्दे ना उठा सकें।