logo

Punjab Election 2022 : 'यूपी-बिहार के भैया को पंजाब में घुसने नहीं देंगे', इस बयान पर चरणजीत सिंह चन्नी ने क्या सफाई दी!

charanjit.jpg

लुधियाना: 

"पंजाब में पंजाबियों का शासन होगा। हम यहां यूपी और बिहार के भैया लोगों को घुसने नहीं देंगे। यहां यूपी से आकर शासन चलाने नहीं देंगे"। ये बयान है पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने ये बयान दिया था। उस समय प्रियंका गांधी भी कार्यक्रम में मौजूद थीं। अब चन्नी के बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। ऐसे में चरणजीत चन्नी ने अपने बयान पर सफाई दी है। 

प्रवासी श्रमिकों के लिए प्यार है
चरणजीत सिंह चन्नी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। पंजाब में आज तक आए सभी प्रवासी मजदूरों ने मेहनत कर प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर किया है। हमें उनके लिए केवल प्यार है। इसे कोई नहीं बदल सकता है। 

किसके लिए दिया था ऐसा बयान
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मैं उन लोगों के बारे में बात कर रहा था जो बाहर से आते हैं और यहां व्यवधान उत्पन्न करते हैं। पंजाब में यूपी, बिहार, राजस्थान सहित अन्य जगहों से जितने लोग आते हैं। यहां आकर काम करते हैं। पंजाब जितना हमारा है उतना ही उनका भी। चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मेरे बयान को किसी और तरीके से पेश करना ठीक नहीं है। 

प्रियंका गांधी ने भी किया था बचाव
प्रियंका गांधी ने भी इस बयान का बचाव किया। लुधियाना में समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि चन्नी साहब के बयान को गलत तरीके से पेश किया गया।

उनके कहने का मतलब बस इतना था कि पंजाब पंजाबियों के लिए है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यूपी में किसी को दिलचस्पी होगी कि वो पंजाब आकर शासन करे।