logo

अब तक की सबसे बड़ी पुलिस-नक्सल मुठभेड़ : दंतेवाड़ा में मारे गये 32 नक्सली, भारी मात्रा में हथियार बरामद

news052.jpg

नारायणपुर, छत्तीसगढ़
जिला नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमावर्ती दक्षिण अबूझमाड़ के क्षेत्र में माओवादियो की उपस्थिति की सूचना प्राप्त होने पर नारायणपुर एवं दंतेवाड़ा के संयुक्त तत्वाधान में सर्चिंग अभियान चलाया गया। अभियान के तहत 04.10.2024 के दोपहर 01 बजे से लगातार  पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी होने की खबर है। मिली खबर के मुताबिक मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सील मारे गये हैं। खबर लिखे जाने तक 32 नक्सलियों के शव बरामदगी की बात कही गयी है। मारे गए नक्सलियों का आंकड़ा 40 के पार होने की सूचना है।  विश्वस्त सूत्रों से ये जानकारी मिली है। एक अन्य खबर के मुताबिक नेदुर थुलथूली के जंगलों में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 32 नक्सली ढेर हुए और शव बरामद किये गये हैं। कई हथियार बरामद होने की खबर है। 


वहीं मौके से AK 47, SLR सहित कई अन्य आटोमेटिक हथियार बरामद किये गये हैं। बड़ी मात्रा में नक्सल साहित्य और विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी है। मामले पर अब तक 14 नक्सलियों के शव बरामद करने की आधिकारिक पुष्टि हुई है लेकिन विश्वास्त सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार 32 नक्सलियों को मार गिराने और शव बरामद करने में नारायणपुर पुलिस को सफलता हाथ लगी है। इस हिसाब से यह अब तक की सबसे बड़ी पुलिस नक्सली मुठभेड़ मानी जा रही है जिसमे एक कंपनी को ध्वस्त करने में पुलिस को सफलता मिली है।

जिस तरह के हथियार और गोला बारूद ब्रांड हुआ है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों में कई बड़े कैडर के इनामी नक्सली भी शामिल हो सकते हैं। सुरक्षा बलों को यह आशंका है कि मुठभेड़ के दौरान और भी नक्सली हताहत हो सकते हैं, क्योंकि कार्रवाई अभी जारी है। मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षा बलों का ऑपरेशन तेज कर दिया गया है और इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है।


 

Tags - Police Naxal encounter Naxalites killed Dantewada National News News Breaking News