logo

बीजेपी की स्मृति इऱानी के बाद मेनका गांधी भी हारीं, क्या रही वजह 

MENKA.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इऱानी के बाद मेनका गांधी को भी हार का सामना करना पड़ा है। यूपी की अमेठी सीट से स्मृति इरानी तो सुल्तानपुर लोकसभा सीट से मेनका गांधी चुनाव हार गयी हैं। स्मृति इरानी को कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा ने मात दी है। वहीं, मेनका गांधी को समाज पार्टी के उम्मीदवार रामभुआल निषाद ने पराजित किया है। केएल शर्मा को स्मृति इरानी को डेढ़ लाख से अधिक वोट से पराजित किया है। इसी तरह सुल्तानपुर से रामभुआल निषाद ने मेनका गांधी को साढ़े चार हजार से अधिक वोटों से पराजित किया है। 


पीएम नरेंद्र मोदी जीते 
दूसरी ओर, वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के अजय राय को पराजित कर दिया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जीत की खबर मिलते ही हर-हर मोदी के नारे लगाये। बता दें कि पूर्वांचल की सबसे हॉट सीट वाराणसी में नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय को उन्होंने तीसरी बार शिकस्त दी है। इस रेस में बसपा प्रत्याशी अतहर जमाल लारी अंडरलाइन से बाहर दिखे। नरेंद्र मोदी ने 152513 वोट से राय को हराया है। उनको 612970 वोट मिले हैं।  

गृहमंत्री अमित शाह भी जीते 
गांधीनगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और गृहमंत्री अमित शाह चुनाव जीत गए हैं। दूसरे शब्दों में BJP ने गुजरात में गांधीनगर सीट से जीत हासिल कर अपना खाता खोल लिया है। बता दें कि इस बार के आम चुनाव में बीजेपी की अुगआई में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच लगातार कड़ा मुकाबला जारी है। गांधीनगर लोकसभा सीट पर तीसरे फेज में 7 मई को वोटिंग हुई थी। यहां से बीजेपी की ओर से अमित शाह चुनाव मैदान में थे, जिन्हों ने जीत हासिल की है। गौरतलब है कि अमित शाह काउंटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद से ही लाखों वोट से आगे चलने लगे थे। शाह ने अंत तक बढ़त बनाये रखी और जीत हासिल की।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Lok Sabha Election Maneka Gandhi Smriti Irani BJP