logo

रांची लोकसभा : इरबा के हलदामा गांव में वोट बहिष्कार, लोगों ने कहा- कुछ नहीं करते नेता 

voting210.jpg

रांची 

राजधानी रांची से 20 किलोमीटर दूर इरबा के पास हलदामा गांव के लोगों ने वोट बहिष्कार किया है। ग्रामीणों ने कहा है कि वोट देने के बाद नेता कुछ नहीं करते हैं। उनके गांव की हालत इस बात का गवाह है। कहा, वे हर बार वोटिंग करके देख चुके हैं। लेकिन उनको हर बार निराशा हाथ लगी है। इसलिए इस बार उन्होंने वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। 

धनबाद में वोट बहिष्कार 
इधर, धनबाद लोकसभा क्षेत्र के सिंदरी में 3400 लोगों ने भी वोट का बहिष्कार कर दिया है। बूथ संख्या 398, 399 के मतदाता वोट करने नहीं जा रहे हैं। सुबह से बूथ पर मतदानकर्मी लोगों का इंतजार करते रहे, लेकिन अब तक कोई नहीं पहुंचा है। मतदान केंद्र से थोड़ी दूरी पर ग्रामीण आवागमन करते दिखे लेकिन वोट नहीं दिया। वोट बहिष्कार की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

पौधारोपण कर रहे ग्रामीण
वोट बहिष्कार की सूचना पर बीडीओ और डीएसपी सिंदरी बस्ती में पहुंचे हैं। खबर लिखे जाने तक लोगों को समझाने की कोशिश चल रही है। सिंदरी के एसडीपीओ भूपेंद्र राउत और बलियापुर के बीडीओ राजेश कुमार ग्रामीणों के साथ बातचीत की। इससे पहले 398 नंबर बूथ पर नागेश्वर प्रसाद सिंह नामक व्यक्ति ने चोरी-छिपे जाकर मतदान किया। उधर, ग्रामीण वोट करने की बजाय इलाके में पौधरोपण कर रहे हैं। कहा कि वे बस्ती की समस्या लेकर कई बार नेताओं के पास पहुंचे, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Vote boycottLok Sabha Election ranchi loksabha