logo

 एयरफोर्स के दो फाइटर विमान आपस में टकाराए, सुखोई-30 और मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त

VIMAN.jpg

द फॉलोअप डेस्क  

मध्यप्रदेश के मुरैना में शनिवार की सुबह दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। एयरफोर्स के दो फाइटर विमान सुखोई-30 और मिराज-2000 आपस में टकाराने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। घटना की सूचना पर मौके पर राहत बचाव दल पहुंच गए है। सूत्रों के मुताबिक दोनों विमान दो अलग-अलग जगहों में गिरा है। एक विमान मध्यप्रदेश के मुरैना के पहाड़गढ़ में और दूसरा विमान राजस्थान के भरतपुर के पिंगोरा में गिरने की आशंका जताई जा रही है। सूत्र के अनुसार दोनों विमान मध्यप्रदेश के ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी। वहीं, मुरैना एसपी आशुतोष बागरी के अनुसार उन्हें दोनों विमानों की ग्वालियर एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरने की जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि इन में से एक विमान पहाड़गढ़ में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जबकि, दूसरे की तलाश जारी है। वहीं, मुरैना कलेक्टर अंकित अस्थाना ने दावा किया है कि दो पायलट को बचा लिया गया।

यह भी पढ़ें: 15 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में मारा गया, सर्च ऑपरेशन जारी

भरतपुर के पिंगोर में गिरा
इधर, राजस्थान के भरतपुर के डीएसपी अयज शर्मा ने बताया कि उन्हें  सुबह 10 बजे के करीब विमान दुर्घटनाग्रेस्त होने की खबर मिली थी। जिसके बाद घटनास्थ पहुंचा तो पता चला कि यह एयरफोर्स का फाइटर जेट है। हालांकि, मलबे को देखने बाद पता नहीं चल पाया है कि कौन सा फाइटर प्लेन है। वहीं, उन्होंने बताया कि विमान के पायलट की भी जनकारी नहीं मिल पाई है। ग्रामीणों के मुताबिक विमान जहां गिरा है घटनास्थल के करीब में ही रेलवे स्टेशन है। उन्होंने बताया कि विमान में आसमान में आग लग गई थी। जिसके बाद आग का गोला बन गया और देखते ही देखते जलता हुआ विमान गिर गया।

घटना की जांच शुरू

विमान के दुर्गटनाग्रस्त होने के बाद जगहों पर वायुसेना और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में जुट गई है। इस दौरान घटना से संबंधित रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स के चीफ से  बातचीत की। वहीं, इस मामले को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी गई है। वहीं, मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण जुटे हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT