logo

डीमेट अकाउंट ओपनिंग के नाम पर शिक्षक को 81 हजार रुपये का लगाया चूना 

Capture77.JPG

द फॉलोअप डेस्क, पश्चिमी सिंहभूम 

पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में कार्यरत शिक्षक से ठगों ने हजारों रुपये का चूना लगाया है। डीमेट अकाउंट खुलवाने के नाम पर साइबर अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बीआरसी में रिसोर्स शिक्षक के पद पर कार्यरत कुमार प्रजापति ने डीमेट अकाउंट खुलवाने के नाम पर 81 हजार रुपये ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए। बाद में पता चला कि उन्हें ठगों ने चूना लगा दिया है। इसके बाद कुमार प्रजापति ने इसकी शिकायत साइबर थाना में दर्ज करायी। 

केस करने की धमकी देकर 81 हजार ठगे 

कुमार प्रजापति ने शिकायत में पुलिस को बताया कि ठगों ने 81 हजार रुपये ठग लिए हैं। बताया कि डीमेट लिमिट अकाउंट खोलने को लेकर वह साइबर अपराधियों के संपर्क में आ गया। कुमार ने ठगों से व्हाट्सअप के जरिये बातचीत की। इस दौरान ठगों ने कुमार के सभी जरूरी दस्तावेज व्हाट्सअप के जरिये के मंगवा लिए। कुमार प्रजापति ने पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाता और सिग्नेचर तक साइबर अपराधियों को भेज दिए। इसके बाद ठगों ने कुमार से डीमेट अकाउंट खोलने को लेकर पैसे मांगे। कुमार ने ठगों के अकाऊंट में कुछ पैसे ट्रांसफर किये। बार-बार पैसों की डिमांड करने पर कुमार पैसे भेजने से इनकार करने लगा। ठगों ने कुमार को डराया धमकाया। कुमार को अलग-अलग नंबर से कॉल कर धमकाए, अगर वह पैसे नहीं भेजता है तो उसपर केस कर दिया जायेगा। कुमार ठगों की बातों से डर गया और उसने किस्तों में 81 हजार रुपए ट्रांसफर दिए।

ठगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 

कुमार प्रजापति ने जब 81 हजार ठगों के खाते में भेज दिए। इसके बावजूद उससे और पैसे डालने का दबाव बनाने लगे। इस बार ठगों ने कुमार से डेढ़ लाख रुपये मांगे। बार-बार पैसे मांगे जाने पर कुमार परेशान हो गये और साइबर थाना में मुकदमा दर्ज करवाया। कुमार की शिकायत के आधार पर साइबर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने कुमार को आश्वासन दिया कि ठगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।