logo

9वीं की छात्रा का रेप हुआ, स्कूल ने नाम काटा; मां-बाप से कहा- अब शादी करा दो

वोममपग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
10 जुलाई को यूपी के ग़ाज़ियाबाद ज़िले के इंदिरापुरम थाने में 9वीं क्लास की छात्रा के साथ हुए बलात्कार का मामला दर्ज किया गया। पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस घटना के बाद पीड़िता के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी जिस स्कूल में पढ़ाई करती है वहां से कह दिया गया कि बच्ची को स्कूल ना भेजा जाए। पीड़िता के पिता ने ये भी आरोप लगाया कि स्कूल की एक महिला शिक्षक ने ये तक कह दिया कि बच्ची को स्कूल भेजने की जरूरत नहीं, उसकी शादी करवा दीजिए। इस पूरी घटना पर पीड़िता के पिता ने कहा कि हमारी बेटी अभी छोटी है, वो पढ़ना चाहती है, उसे पढ़ने दिया जाए। साथ ही उन्होने कहा कि हम गरीब परिवार से आते हैं, प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने की क्षमता नहीं है इसलिए बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे है।

महिला टीचर ने शादी कराने को बोला
पीड़िता के पिता ने बताया कि उनकी दोनों बेटी एक ही स्कूल में पढ़ती है। इस घटना के बाद बड़ी बेटी को टीचर ने कहा कि तुम्हारी छोटी बहन का नाम स्कूल से काट दिया गया है। घर पर जाकर बोल देना कि अब स्कूल ना आए। वहीं, शिक्षिका ने कहा कि अपनी छोटी बहन की शादी करा देना, उसे अब स्कूल आने की ज़रूरत नहीं है।

स्कूल ने घटना पर क्या सफाई दी है!
इस मामले को लेकर स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि परिजनों को कुछ गलतफ़हमी हो गई थी। अब सब साफ हो गया है। मामला सुलझ गया है। छात्रा अब स्कूल में पढ़ रही है। वहीं ग़ाज़ियाबाद के ज़िला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा का दावा है कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। शर्मा ने कहा उन्हें यह सब मंज़ूर नहीं है.। उन्होंने छात्रा का पठन-पाठन सुनिश्चित कराया।

Tags - Ghaziabad news Ghaziabad latest news Ghaziabad news Ghaziabad update Ghaziabad Hindi news Ghaziabad crime Ghaziabad Uttar Pradesh