logo

रांची पुलिस ने जब्त किया 1 करोड़ का डोडा, नशे के कारोबार पर करारी चोट

doda_1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा और उनकी टीम नशे के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में रांची के नामकुम इलाके से मंगलवार की सुबह पुलिस ने एक ट्रक डोडा (अफीम) पकड़ा है। पकड़े गए डोडा की कीमत 1 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि नशे के तस्कर सुबह डोडा लदे ट्रकों को खूंटी से निकालने की जुगाड़ मे लगे हुए थे। इसके लिए वो सुबह के 3 से 5 बजे के बीच डोडा को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तस्करों की चाल पुलिस ने नाकाम कर दी। दरअसल, रांची एसएसपी चंदन सिन्हा को सूचना मिली थी कि खूंटी से रांची होकर डोडा की एक बड़ी खेफ निकलने वाली है।


एसएसपी को मिली सूचना पर रेस हुई पुलिस
जानकारी मिलते ही खूंटी से सटे सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया लेकिन, पूरी रात एक भी डोडा का ट्रक कहीं से नहीं गुजरा। जैसे ही सुबह के 4 बजे नामकुम से सटे रिंग रोड पर एक ट्रक दिखी। पुलिस तुरंत अलर्ट हो गई। इसी बीच ट्रक पर सवार तस्कर पुलिस का वाहन देख ट्रक को वहीं छोड़ जंगल की तरफ भाग गए। पुलिस ने पीछा भी किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठा वो फरार हो गए।


डोडा से भरा हुआ था पूरा ट्रक
नामकुम थाना प्रभारी ब्रह्मदेव प्रसाद ने बताया कि बरामद डोडा की गिनती की जा रही है। गिनती के बाद उसे तोला जाएगा, उसके बाद ही किताना डोडा बरामद हुआ है इसकी जानकारी मिल पाएगी।

Tags - Police policestation ranchi khunti opiumstem crime latestnews newsranchi