logo

राज्य में अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन, ऐसे देख सकते हैं अपना नाम  

vote.jpeg

रांची
भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के निर्देश पर झारखंड में आज मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने बताया कि राज्य के सभी मतदान केंद्रों में मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया है। मतदाता सूची निर्वाचन से जुड़े राज्य के महत्वपूर्ण कार्यालयों में भी मतदाताओं को देखने के लिए उपलब्ध है। लोग चाहें तो वे सीईओ झारखंड की वेबसाइट पर भी नव प्रकाशित मतदाता सूची को देख सकते हैं।

मतदाताओं से की ये अपील 
रवि कुमार ने राज्य के मतदाताओं से अपील की है कि वे अपना नाम इस मतदाता सूची में जरूर चेक कर लेंर। किसी भी कारण यदि कोई विसंगति हुई हो तो इसे अविलंब अपने बीएलओ या अपने संबंधित निर्वाचन निबंधन कार्यालय को सूचित करें। वे चाहें तो इसकी सूचना राज्य के मतदाता हेल्पलाइन सेंटर 1950 पर भी सूचित कर सकते हैं। कहा कि राज्य के मतदाता उक्त सत्यापन कार्य के लिए वोटर पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन एप का भी उपयोग कर सकते हैं।

हैश टैग अभियान ट्रेंड करता रहा 

इस मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रवि कुमार ने डोरंडा स्थित अपने मतदान केंद्र जाकर वहां प्रकाशित हुई मतदाता सूची के साथ अपनी सेल्फी ली। बता दें कि नव प्रकाशित मतदाता सूची में अपना नाम देखकर मतदाताओं द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए चलाया गया हैशटैग अभियान #IamReadyToVote दोपहर तक देश स्तर पर ट्रेंड करता रहा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के बूथ भ्रमण के क्रम में उनके साथ अवर सचिव देवदास दत्ता तथा उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार भी मौजूद थे।