logo

20वां स्थापना दिवस मनाने के लिए नक्सलियों के लगाए पोस्टर को पुलिस ने हटाया

naxalite5.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

किरीबुरू में सारंडा के छोटानागरा थाना से केवल कुछ दूरी पर मौजूद तितलीघाट चौक, साप्ताहिक हाट-बाजार और शिव मंदिर के आस-पास की जगहों पर भाकपा माओवादी नक्सलियों ने स्थापना दिवस मनाने के लिए पोस्टर व बैनर लगाए थे। जब आधी रात को मनोहरपुर से मेला देखकर लौट रहे ग्रामीणों की नजर इन बैनर और पोस्टरों पर पड़ी, तो उन्होंने इसकी सूचना छोटानागरा पुलिस को दी। रात को करीब एक बजे पुलिस ने इन बैनर और पोस्टरों को हटाया। पुलिस सभी पोस्टर व बैनर अपने साथ लेकर चली गई।

नक्सलियों ने की है स्थापना दिवस मनाने की घोषणा

मिली जानकारी के मुताबिक, भाकपा माओवादी नक्सलियों ने एक महीने (21 सितंबर से 20 अक्टूबर) तक पार्टी का 20वां स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही नक्सलियों ने केंद्र सरकार के निर्देशन में चलाये जा रहे ऑपरेशन कगार को परास्त करने के लिए जनयुद्ध को तेज करने का ऐलान भी किया है। 


इन्हीं बातों से संबंधित पोस्टर और बैनर चरणबद्ध तरीके से विभिन्न क्षेत्रों में लगाए जा रहे हैं। गुरूवार 19 अगस्त की सुबह सारंडा जंगल में स्थित छोटानागरा और जराईकेला थाना के सीमावर्ती बालीबा, बाबूडेरा तथा होलोंगउली के बीच जंगल के क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में नक्सलियों का भारी नुकसान होने की बात की गई है। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों का एक आईईडी विस्फोट हो गया था, जिसमें सीआरपीएफ 209 बटालियन के एक जवान घायल हो गये थे। घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रांची लाया गया।

Tags - Police posters Naxalites 20th Foundation Day Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News