logo

गैंगस्टर अमन साव का नेटवर्क खत्म करने के लिए पुलिस उठा रही है ये कदम, सोशल मीडिया पर खास नजर  

AMAN_SAW.jpg

रांची 
झारखंड में आतंक और अपराध का पर्याय बन चुके गैंगस्टर अमन साव के नेटवर्क को खत्म करने के लिए पुलिस कई तरह के कदम उठा रही है। गौरतलब है कि गैंगस्टर अमन साव ने राज्य के लातेहार औऱ पलामू में अपना मजबूत नेटवर्क बना रखा है। अमन साव इस समय पलामू के केंद्रीय कारा में सजा काट रहा है। लेकिन खबर है कि वो जेल से ही अपने नेटवर्क और गिरोह का संचालन कर रहा है। इन दोनों जिलों में अमन साव के खिलाफ लूट, हत्याकांड, रंगदारी औऱ हत्या की कोशिश आदि के दर्जनों मामले दर्ज हैं। अमन साव के खिलाफ इन मामलों की जांच एनआईए और दूसरी एजेंसिया कर रही हैं। 


पुलिस ने तैयार किया डेटा चार्ट 
बहरहाल, मिली जानकारी में कहा गया है कि पुलिस ने जांच कर रही इन एजेंसियों के साथ मिलकर एक डेटा चार्ट तैयार किया है। इसी के तहत गैंगस्टर अमन साव के नेटवर्क पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस अभियान की शुरुआत लातेहार के चंदवा औऱ बालूमाथ से की जा सकती है। पुलिस को खबर मिली है कि अमन साव के नेटवर्क औऱ गिरोह को मजबूत करने में सोशल मीडिया का भी बड़ा रोल है। अमन साव गिरोह में पहले से शामिल अपराधी गिरोह से नये सदस्यों को सोशल मीडिया के जरिये जोड़ रहे हैं। पुलिस सोशल मीडिया के इस नेटवर्क को भी खंगाल रही है। 

सोशल मीडिया को यूज कर रहा है गिरोह 
पुलिस को जानकारी मिली है कि गैंगस्टर अमन साव का गिरोह सोशल मीडिया के ऐसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर रहा है जो साधारण मोबाइल या कंप्यूटर यूजर को दिखाई नहीं देता है। या इन प्लेटफार्म तक साधारण यूजर की पहुंच नहीं है। सूचना है कि पुलिस ने ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म और इनसे जुडे कुछ अकाउंट्स की पहचान कर ली है। अब इनके सहारे पुलिस गिरोह के गुर्गों तक पहुंचने की कवायद में जुटी हुई है। इस बीच पलामू पुलिस को एक मुखबिर ने ये सूचना भी दी है कि गैंगस्टर सुजीत सिन्हा का गिरोह छोड़कर कई अपराधी अमन साव के साथ आ गये हैं। अमन साव ने उनको सभी तरह की सुविधा और सुरक्षा देने की बात कही है। पुलिस इनकी पहचान करने की कोशिश कर रही है।