logo

खूब छलका जाम! महज 2 दिन में 53 करोड़ की शराब पी गये झारखंड के लोग

ैगला.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज नये साल यानी 2024 का दूसरा दिन है। ऐसे में बता दें कि 31 दिसंबर और 1 जनवरी को लोग जश्न के मूड में होते हैं। नए वर्ष के मौके पर लोग जश्न मनाने के लिए शराब सहारा लेते हैं। सिर्फ रांची की बात करे तो  31 दिसंबर को करीब साढ़े 4 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है। वहीं पूरे राज्य में 31 करोड़ रुपए के शराब की बिक्री हुई है। 1 नये साल के पहले दिन 1 जनवरी 2024 को राज्यभर में करीब 22 से 24 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई। रांची में ही साल की पहली तारीख को लगभग 3-4 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई। स तरह नये साल के मौके पर महज दो दिनों में 53 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है।


पिछले साल की तुलना में बिक्री बढ़ी 
बता दें कि पिछले साल की तुलना में इस साल शराब की बिक्री में वृद्धि हुई है। पिछले वर्ष 31 दिसंबर और एक जनवरी के दिन 45 करोड़ रुपए की शराब बिकी थी जबकि इस वर्ष 31 करोड रुपए की शराब सिर्फ 31 दिसंबर को बिकी है। 

पड़ोसी राज्यों में शराब की कीमत कम 
झारखंड शराब व्यापारी संघ के महासचिव सुबोध कुमार जायसवाल ने बताया कि इस वर्ष लोगों ने करीब 30 से 31 करोड़ रुपए के शराब की खरीदारी की है। रांची में 31 दिसंबर को 4 करोड़ 45 लख रुपए की शराब बिके हैं। वहीं पूरे राज्य में 31 करोड़ रुपये के शराब की बिक्री हुई है। इतने रुपए की बिक्री सिर्फ झारखंड में हुई है, जबकि पड़ोसी राज्यों से भी लोग शराब की खरीदारी कर झारखंड में उपयोग कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में झारखंड की तुलना में शराब की कीमत काफी कम है। शराब व्यापारी संघ की तरफ से राज्य सरकार से यह मांग की गई कि राज्य सरकार झारखंड में भी शराब के दर को कम करे।