logo

Ranchi : पीएम की तस्वीर के सामने कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, कहा-2014 से पहले वाले दिन लौटा दो

anokha1.jpg

रांची: 


झारखंड की राजधानी रांची में रविवार को कांग्रेस के नेताओं औऱ कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी की तस्वीर के सामने अपील की कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत तथा मूल्य वृद्धि को लेकर देश की जनता को गुमराह करना औऱ चकमा देने बंद करें। कांग्रेसी नेताओं ने इस दौरान कहा कि हमें 2014 के पहले वाले दिन वापस कीजिए। हमें आपके अच्छे दिन नहीं चाहिये। 

कांग्रेसी नेताओं का अनोखा प्रदर्शन
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे और लाल किशोर नाथ शाहदेव के नेतृत्व में प्रदेश प्रतिनिधि फिरोज रिजवी मुन्ना, कुमुद रंजन, अभिषेक कुमार, अमीन अंसारी सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रांची के खुखरी पेट्रोल पंप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगाये हुए बड़े होडिंग्स के सामने ऑटो रिक्शा पर चढ़कर अनोखे अंदाज में हाथ जोड़कर अपील रूपी विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री से यह पूछा कि आखिर इस तरह का नाटक देश की जनता के साथ क्यों किया जा रहा है। 

कीमतें बढ़ाकर घटना गुमराह करने जैसा! 
कांग्रेस नेता आलोक कुमार दूबे  ने बताया कि पिछले दिनों पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद 2 महीने के अंतराल में पेट्रोल डीजल पर 10 रुपए की बढ़ोतरी की गई और 2 महीने बाद अब उत्पाद शुल्क में छूट देकर पेट्रोल की कीमत में 9.50 और डीजल की कीमत में 7 रुपये की कमी की गई है जो पर्याप्त तो नहीं ही है,दो महीने पहले वाली जस की तस वाली स्थिति की गई है।

2014 से पहले वाली स्थिति की मांग की
कहा अगर हम वर्तमान स्थिति की तुलना यूपीए की 2014 वाली सरकार से करें तो वर्तमान सरकार दस रुपये कम करने के बाद भी पेट्रोल पर 19.90 रुपये एक्साइज ड्यूटी ले रही है और डीजल पर 15.80 रुपये एक्साइज ड्यूटी ले रही है, जबकि 2014 में यूपीए सरकार पेट्रोल पर 9.48 पैसे और डीजल पर 3.56 पैसे मात्र एक्साइज ड्यूटी लिया करती थी,जबकि क्रूड ऑयल की कीमत ₹20 तक जाने के बाद भी देश की जनता को इसका कोई फायदा नहीं हुआ, उल्टे केंद्र की सरकार ने आम जनता से 27 लाख करोड रुपए एक्साइज ड्यूटी से कमाए हैं।

केंद्र सरकार का मायाजाल समझना जरूरी
जहां तक राज्य सरकारों द्वारा वैट कम किए जाने की बात हो रही  तो यह बात भाजपा को  मालूम होना चाहिए बैट एक एडोरेबल टेक्स होता है जो सेंट्रल बेसिक एक्साइज पर निर्भर करता है, एक्साइज ड्यूटी कम होने से बैट आपरूपी कम हो जाते हैं, केन्द्र सरकार के इस मायाजाल को समझने की जरूरत है, पेट्रोल और डीजल के दाम में क्यों आग लगी है,भाजपा बताएंगे कि यह एक वैश्विक दिक्कत है,लेकिन सच यह है कि यह दिक्कत वैश्विक नहीं बल्कि सुनियोजित तरीके से केंद्र सरकार द्वारा आम लोगों पर कड़ा प्रहार किया जा रहा है।


कांग्रेस नेता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा जहां तक झारखंड सरकार की बात है पिछले ढाई वर्षो में एक फूटी कौड़ी भी गठबंधन की सरकार ने दाम नहीं बढ़ाया है बल्कि गरीबों,जरूरतमंदों,छात्रों महिलाओं के लिए ₹25 प्रति लीटर पेट्रोल के दाम में सब्सिडी दिए जा रहे हैं जो शायद देश में झारखंड पहला प्रदेश होगा।

केंद्र सरकार ने जनता की अधूरी मदद की
केन्द्र सरकार जो रोज दाम बढ़ा रही है,उन्होंने कुछ कम जरूर किया है जो कि आधी अधूरी सहायता है, लेकिन आंकड़ों को समझना जरुरी है,आम जनता से अनुरोध किया है दिमाग को खोलिए और सरकार से पूछिए क्योंकि यह पैसे सरकार के नहीं हैं,आप से ही लूट कर थोड़े से सहायता आपको दिए जा रहे हैं और वाहवाही लूटी जा रही है जो नाकाफी है बल्कि सिनेमा के उस सीन की याद ताजा करती है 100 रुपये दाम बढ़ाओ विरोध हो तो 50 रुपये कम कर दो, केन्द्र सरकार के इस नीयत का पर्दाफाश किया जाएगा।


इतना ही नहीं दो महीने के अंदर दाम अगर दस की जगह अगर 20 हो जाए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।किशोर शाहदेव ने कहा गैस में भी आमजनों को कोई राहत नहीं है। 2014 में जो गैस 400 रुपये में मिलती थी आज 1100 रुपये में मिल रही है।