logo

'मैं नहीं रखूंगा, दूसरी शादी कर लो'; दहेज लोभी पति ने पत्नी को घर से निकाला

gohna.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मऊ जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना के कोतवाली क्षेत्र के एकौना गांव निवासी महिला की शिकायत और पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न मामले में पति समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच मामले की जांच कर रही है। दरअसल रामसरीख साहनी की बेटी इंद्रासनी की शादी 28 नवंबर 2021 को कोपागंज थाना क्षेत्र के चिश्तीपुर गांव निवासी नरेश साहनी के साथ हुई थी। शादी में लगभग ढाई लाख नगद और अन्य सामग्री उपहार के तौर पर दिए गए।  शादी के बाद से ही बाइक और नगद रुपये की मांग को लेकर आए दिन पति उसे पीटता रहता था। कुछ दिन पहले ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। इस बात को लेकर जब रामसरीख बेटी के ससुराल बात करने गया तो उसे भी सभी ने मारा पीटा। रामसरीख ने एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने पति, ससुर और सास के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।


फोन कर बोला नहीं रखूंगा साथ
पीड़िता ने बताया कि 22 फरवरी को पति ने ससुराल वालों ने मिलकर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया और खुद गुजरात भाग गया। और गुजरात से फोन कर कर कह रहा है मैं तुम्हे अब नहीं रखूंगा। तुम दूसरी शादी कर लो । यह बात सुनकर लड़की के पिता भागकर बेटी के ससुराल गए। उसकी सास, ससुर से बात किया उन्होने मारपीट कर उसे भगा दिया। उन लोगों ने दोबारा दरवाजे पर न आने की धमकी भी दी।


पुलिस जांच में जुटी
पीड़िता ने प्रशासन का सहारा लिया और पति लालजी, ससुर और सास के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने पीड़िता के प्राथमिकी के आधार पर 3 लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई में जुट गई है।

Tags - UP News UP Latest News UP Update