logo

झारखंड में सियासी हलचल के बीच आज शाम रांची पहुंचेंगे राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

a1127.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड में जारी सियासी हलचल के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन आज शाम रांची लौटेंगे। पिछले कुछ दिनों से वह राज्य से बाहर हैं। राज्यपाल शाम को 6 बजकर 40 मिनट पर रांची पहुंचेगे। उनके राज्य से बाहर रहने को लेकर कई तरह की चर्चा थी। गौरतलब है कि झारखंड में हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। मुख्यमंत्री आवास में सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक हुई। इस बैठक में हेमंत सोरेन को दोबारा झारखंड सरकार का नेतृत्व सौंपने पर सहमति बन गई है। बता दें कि झारखंड में पिछले 2 दिनों से लगातार इस बात की चर्चा थी कि हेमंत सोरेन एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। इंडिया गठबंधन की यह सोच है कि आगामी चुनावों में मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन विपक्ष के सामने ज्यादा प्रभावी होंगे। 

चंपाई सोरेन ने कम कर दी थी गतिविधि
दरअसल, 1 जुलाई की देर शाम से ही मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने अपनी सार्वजनिक गतिविधियां कम कर दी थी। उन्होंने खेलगांव में पीजीटी टीचर नियुक्ति का कार्यक्रम रद्द कर दिया था। दुमका में योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम हुआ। मुख्यमंत्री इसमें मुख्य अतिथि थे लेकिन बाद में खराब मौसम का हवाला देकर वहां नहीं गये। इस बीच सूत्रों के हवाले से कहा गया कि चंपाई सोरेन, सीएम आवास में किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं। इस बीच जब सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक बुलाई गई। सभी विधायकों से अनिवार्य रूप से बैठक में उपस्थित होने को कहा गया तो कयास लगने शुरू हो गये कि हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे। अब, विधायक में इस बात पर सहमति बन गई है कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनेंगे। 

4 महीने में राज्य में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
गौरतलब है कि झारखंड में अगले 4 महीने में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारी में जुट गये हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। हेमंत सोरेन ने भी जेल से बाहर आने के बाद सक्रिय हो गये हैं। उन्होंने शनिवार को पहले हरमू मैदान में और फिर 30 जून को हूल दिवस के मौके पर भोगनाडीह में जनसभा को संबोधित किया। 

Tags - CP RadhakrishnanJharkhand GovernorJharkhand PoliticsJharkhand NewsHemant Soren