logo

2 बच्चों की मां से इश्क का खेल, शादी का दबाव बनाने पर कत्ल; 1 महीने बाद खुला राज

crimenewsjamshedpur.jpg


द फॉलोअप टीम। रांची 
जमशेदपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है। जहां 28 वर्षीय रीना देवी का कंकाल बरामद किया गया है। दरअसल, आज से एक महीना पहले की यह घटना है, जब रीना देवी नामक एक शादीशुदा महिला को उसके प्रेमी मुकेश भट्ट ने गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसने लाश को हुलहुंग इलाके में ठिकाने लगा दिया। बता दें कि 22 अगस्त को मुकेश ने इस घटना को अंजाम दिया था। लेकिन घटना के एक महीना बीतने के बाद पुलिस ने प्रेमी मुकेश को गिरफ्तार कर लिया है।

शादी का दबाव बनाने पर कर दी हत्या 

वहीं मुकेश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। जिसके बाद उसने रीना देवी की हत्या का जुर्म को कुबूल कर लिया। उसने पूछताछ में यह बताया कि क्यों उसने रीना की हत्या की. बताया कि रीना एक शादीशुदा युवती थी। उसके 2 बच्चे भी थे. लेकिन रीना का पति कोलकाता में रहकर मजदूरी का काम कर रहा था, और उसे जमशेदपुर में गोविंदपुर के विवेक नगर में किराये के मकान में रख रहा था। इसी दरमिया वह उसके घर आने जाने लगा। जिसके बाद दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू हो गया. मुकेश के अनुसार रीना उसे बार-बार शादी करने का दबाव बना रही थी। जिससे वह तंग आ कर रीना की हत्या कर दी।

अपहरण, हत्या और साक्ष्य छुपाने का मुकदमा हुआ दर्ज 

इधर महिला के पति अक्षय ने पुलिस को बताया कि मुकेश रीना से पैसे मांगा करता था। पैसे मांगने वाली बात अक्षय को अपने बच्चों से मालूम हुआ। बताया कि मुकेश रीना से अब तक 4-5 लाख रूपये ऐंठ चूका था। हत्या से पहले भी उसने रीना से पैसे मांगे थे। लेकिन उसने पैसे देने से इंकार दिया। जब उसकी बेटी ने मामला बताया तो वह घर पहुंचा। लेकिन घर से रीना के जेवरात भी गायब थे। पति अक्षय के बयान पर ही पुलिस ने प्रथमिकी दर्ज कर मुकेश भट्ट को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने अपहरण कर हत्या और साक्ष्य छुपाने के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।