logo

UP : आरती के दौरान पंडाल में लगी आग, 3 की मौ' त, 64 झुलसे 

PANDAL_ME_AAG.jpg

डेस्कः 
पूरे देश में दुर्गा पूजा की धूम है। जगह-जगह पूजा पंडाल बनाए गये हैं। लेकिन कई जगहों पर हल्की चूक हो जाने से बड़े हादसे हो जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के भदोही में बीती रात दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गयी। आग की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 64 लोग झुलस गये हैं। कहा जा रहा है कि घटना तब हुई जब मां की आरती हो रही थी।   घायलों का इलाज चल रहा है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त पंडाल में  300 के आस पास लोग मौजूद थे। और मां दुर्गा की आरती हो रही थी। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। 

 

तालाब में कूदे लोग

हालात इस कदर बदतर हुए कि पंडाल के पीछे बने तालाब में लोगों ने छलांग लगाकर अपनी जान बचायी। वहीं, कुछ लोगों ने साहस दिखाते हुए पंडाल में लगी आग को भी बुझाने का प्रयास किया हालांकि वो इसमें सफल ना हो सके और पलभर में ही पूरा पंडाल तहस-नहस हो गया।


शॉर्ट सर्किट के कारण आग 
झुलसे 42 लोगों को वाराणसी रेफर किया गया। जिसमें से 10 लोगों को बीएचयू के सुपर स्पेशियलिटी बर्न इमरजेंसी, 14 को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर और 3 को आईसीयू में भर्ती कराया गया। मृतकों में  10 साल का बच्चा नवीन, 12 साल का बच्चा अंकुश और 45 साल की महिला जया देवी शामिल हैं। आग कैसे लगी इसका स्पष्ट नहीं हो सका है। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। 

 

वीडियो भी आया सामने 
वीडियो में दिख रहा है कि पंडाल में काफी भीड़ है। झांकी भी दिखाई जा रही है। लेकिन बीच झांकी के दाहिने तरफ से आग की लपटें निकलने लगी। तब तक तो लोगों की चीख-पुकार मच गई। भगदड़ जैसा माहौल बन गया। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि पंडाल में आरती चल रही थी। उसी वक्त अचानक पंडाल में आग लग गई। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी। प्रशासन ने लोगों को रेस्क्यू  किया।