logo

हादसा नहीं हत्या! दुमका में ड्राइवर को गोली मारी, फिर स्कॉर्पियो सहित जला दिया

रोतो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
दुमका में कार समेत ड्राइवर को जलाने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। मामले के उद्भेदन में बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा गठित एसआईटी ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर जरमुंडी थाना के चंदना गांव से 4 युवकों एवं लुसीटांड़ गांव से एक युवक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। 


पहले गोली मारी, फिर वाहन सहित जलाया
बताया जा रहा है कि इस घटना को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया गया। चालक मोहन दास को कार में जलाने से पहले गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई। जली हुई कार में मिले रिवॉल्वर और गोली का खोखा के बारे में गिरफ्तार किए गए युवकों ने बताया कि चालक की हत्या में रिवॉल्वर को उन्होंने लूसीटांड़ गांव के एक युवक से खरीदा था। युवकों की निशानदेही पर जरमुंडी पुलिस ने हथियार बेचने वाले युवक को भी लूसीटांड़ गांव से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित युवकों ने दोमुहानी गांव के भी एक युवक का नाम बताया है। पुलिस जब गांव पहुंची, तो युवक गांव में नहीं मिला। पुलिस सभी चारों आरोपितों और एक हथियार बेचने वाले युवक से बारी-बारी से पूछताछ कर रही है।


जमीन विवाद की वजह से आरोपियों और मृतक में थी रंजिश
आरोपित युवकों ने बताया है कि मृतक चालक मोहन दास उसका गोतिया भी है। उससे जमीन विवाद को लेकर पुरानी रंजिश थी। घटना को अंजाम देने के पूर्व मोहन दास व कार का पीछा नोनीहाट से किया जा रहा था। बताया जाता है कि गांव में दो कट्ठा जमीन के विवाद का मामला था। इसको लेकर मृतक व आरोपित युवकों के परिवार में विवाद था। मामले से जुड़े सभी संभावित बिंदुओं पर पुलिस गहन जांच कर रही है। मामले में आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त काले रंग की मोटरसाइकिल भी जप्त कर ली है। बताया जा रहा है कि 22 मई को गांव के समीप चंदना गांव के युवक ने बाईक से पीछा करके स्कॉर्पियो को रुकवाया। उसके बाद उसे सीट पर ही गोली मार दी। फिर पेट्रोल डालकर कार को जला दिया। 


क्या है पूरा मामला
जरमुंडी थाना अंतर्गत कुशमाहा चिकनिया और चंदना गांव के बीच कच्ची सड़क पर 22 मई तड़के करीब 3 बजे मोहन दास (56) समेत एक कार जलकर खाक हो गई। इस मामले में 23 मई को रांची से 5 सदस्यीय फॉरेंसिक टीम जांच के लिए चंदना गांव पहुंची। पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार के निर्देश पर जरमुंडी एसडीपीओ संतोष कुमार, पुलिस निरीक्षक सत्यम कुमार सहित पुलिस टीम पड़ताल में जुटी। मृतक की पत्नी माधुरी देवी ने षड्यंत्र के तहत पति की हत्या कर शव को कार में जलाने की आशंका व्यक्त की थी। मृतक के पुत्र संजय दास ने लिखित शिकायत कर कारवाई की मांग की थी।

Tags - Dumka News Dumka News Dumka Latest News Scorpios burnt in Dumka Updates Dumka Jharkhand