logo

देवघर : नवोदय स्कूल की छात्रा ने की आत्महत्या, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाया आरोप

deoghar_novo.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
देवघर जिला के रिखिया याना क्षेत्र के नवोदय स्कूल में छात्रा ने आत्महत्या कर ली है। यह घटना सोमावार  दोपहर की है। मृतका के पिता ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि स्कूल में राजनीती चल रही थी। बच्चों पर हुकूम चलाया जाता था। वहीं स्कूल प्रिंसिपल ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण कहते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

बेटी का आत्महत्या करना स्कूल प्रबंधन पर सवाल- मृतका के पिता

बता दें कि देवघर में कक्षा 11 की छात्रा ने नवोदय स्कूल के हॉस्टल में आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद छात्रा के पिता विमलेश सिंह तुरंत दुमका से देवघर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी पढ़ाई में बहुत अच्छी थी। साथ ही दिल और दिमाग से भी काफी मजबूत थी। उसका आत्महत्या करना स्कूल प्रबंधन पर सवाल खड़े करता है। पिता ने कहा, उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल में राजनीती चल रही थी। स्कूल के लाईब्रेरी टीचर और फिजिक्स टीचर बच्चों पर हुकूम चलाते थे। जिस कारण बच्चे परेशान रहते थे। जिसके बारे में उनकी बेटी ने उन्हें खुद बताया था। 
विमलेश सिंह ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का भी आरोप लगाया है। जब उनकी बेटी ने दोपहर में आत्महत्या की थी, तो इसकी सूचना उन्हें तुरंत क्यों नहीं दिया गया। मृतका के परिजनों ने कई सवाल उठाऐ हैं। उसके शव को बिना सूचना दिए अस्पताल भेज दिया गया। जिसके बाद माता-पिता अस्पताल पहुंचे। बेटी की मौत के बाद वे रोते रहे, जिन्हें परिजनों ने संभाला। 

प्रिंसिपल ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल यूपी पानी ने बयान देते हुए कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। लगाए गए आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। साथ ही कहा कि अगर स्कूल के किसी भी सदस्य की गलती पाई जाती है तो उनके खिलाफ कारवाई की जाएगी। स्कूल भी मामले की जांच में पुलिस की पूरी सहायता करेगी। रिखिया थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम को लिए भेज दिया गया है।  पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने को बाद मौत के कारण का पता लग जाएगा।

 

 

Tags - jharkhand jharkhandnewscrimenewsdeogharnewssucide