logo

कांग्रेस चुनाव समिति : सभी सीटों के लिए उम्मीवारों के नाम की अनुशंसा, अंतिम निर्णय पर क्या हुआ 

congress18.png

रांची
विधानसभा चुनाव के मददे्नजर प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह चुनाव समिति के चेयरमैन केशव महतो कमलेश की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप मे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर उपस्थित थे। बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि बैठक में विधानसभा वार उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। समिति के सदस्यों द्वारा प्रत्येक विधानसभा के लिए नामों की अनुशंसा की गई। तत्पश्चात उम्मीदवारों के चयन के लिए अंतिम निर्णय के लिए सर्वसम्मति से शीर्ष नेतृत्व को अधिकृत किया गया। बैठक में शामिल सदस्यों ने विधानसभा वार सीटों के संदर्भ में गठबंधन पर समीकरणों के साथ चर्चा की साथ ही शीर्ष नेतृत्व द्वारा घोषित उम्मीदवार की जीत के लिए एकजुट होकर कार्य करने पर बल दिया गया।


उन्होंने बताया कि अभी गठबंधन दलों के बीच सीटों का बंटवारा पूरी तरह नहीं हो पाया है इसलिए सभी 81 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की कवायद समिति के सदस्यों द्वारा की गई। सीट बंटवारे के बाद कांग्रेस कोटे की सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। हर परिस्थिति में उम्मीदवारी पर निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति की अनुशंसा के बाद शीर्ष नेतृत्व करेगा।


बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का, सीरीबेला प्रसाद श्री राजेश ठाकुर,प्रदीप कुमार बालमुचू, सुबोधकांत सहाय,कालीचरण मुंडा, सुखदेव भगत,प्रणव झा, बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडे सिंह, प्रदीप यादव,रामचंद्र सिंह,भूषण बाड़ा,विक्सल कोनगाड़ी, सोनाराम सिंकू, उमाशंकर अकेला, शिल्पी नेहा तिर्की,बंधु तिर्की,अंबा प्रसाद,धीरज प्रसाद साहू, फुरकान अंसारी, चंद्रशेखर दुबे, संजय लाल पासवान, जलेश्वर महतो, जयशंकर पाठक ,रविंद्र सिंह, शहजादा अनवर, मानस सिन्हा, अमूल्य नीरज खलको, रमा खलको, भीम कुमार, अशोक चौधरी, सुल्तान अहमद, आलोक दुबे, मणिशंकर, अभिजीत राज, गुंजन सिंह, विनय होरो, नेली नाथन आदि उपस्थित थे। 

 

Tags - Congress Election Committee candidates Assembly Elections Elections Jharkhand News