logo

जमानत रोकने वाले आदेश को सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में किया चैलेंज

ak23.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

जमानत रोकने वाले हाईकोर्ट के आदेश को सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया है। दायर याचिका में केजरीवाल के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है कि हाईकोर्ट के आदेश पर स्टे लगना चाहिये। मिली खबर के मुताबिक सीएम के वकीलों ने मामले की सुनवाई कल सोमवार को करने के लिए अपील की है। बता दें कि 21 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी थी। उनको एक दिन पहले ट्रायल कोर्ट की ओर से जमानत दी गयी थी। लेकिन हाईकोर्ट ने 24 घंटे के अंदर ही इसे खारिज कर दिया।

ईडी ने दी ये दलील 
बता दें कि ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट से शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाने का अनुरोध किया था। ED के वकील एसवी राजू ने कहा कि हमें दलीलें रखने का मौका नहीं मिला। इस पर केजरीवाल के वकील बोले- आपने कल 7 घंटे अपनी बातें रखीं। शालीनता से कुछ बातें स्वीकार करनी चाहिए। सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को जमानत देने के अधीनस्थ न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी।

20 जून को सीएम को मिली थी जमानत 

गौरतलब है कि 20 जून को अदालत ने कथित शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत दी थी। दिल्ली शराब नीति मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने CM अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी को स्वीकार कर लिया था। कोर्ट ने केजरीवाल को 1 लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत दी थी। हालांकि जांच एजेंसी ईडी ने कल ही जमानत के आदेश का विरोध भी किया। लेकिन कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने की ईडी की अपील को भी मानने से इनकार कर दिया था।

Tags - Arvind KejriwalbailSupreme CourtNational News