logo

रामनवमी को लेकर आज सीसीटीवी-ड्रोन से होगी निगरानी, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

0716.jpg

द फॉलोअप डेस्क
आज रामनवमी है। दिन में रामनवमी की मुख्य शोभा यात्रा/जुलूस निकाली जाएगी। इसको लेकर शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों के अलावा संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती की गई है। मिथ्या/अफवाहों के कारण अनावश्यक भय, तनाव की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका को देखते हुए प्रत्येक मजिस्ट्रेट-पुलिस पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। वहीं, सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी/ड्रोन कैमरा से भी निगरानी होगी। राजधानी में 2000 से अधिक अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं, झारखंड की बात करें तो 13000 से अधिक अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। आकस्मिक स्थिति से निबटने के लिए शहर की प्रमुख स्थानों पर एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड के वाहनों को तैनात रखा गया है। नामकुम चौक, डोरंडा थाना, तपोवन मंदिर, रातू थाना, रातू रोड चौक, बरियातू थाना, चुटिया चौक, एकरा मस्जिद चौक, डेली मार्केट थाना, रांची विवि गेट, अलबर्ट एक्का चौक, लालपुर चौक, महावीर चौक आदि स्थानों पर ये वाहन तैनात किए गए हैं।

सादे लिबास में भी तैनात रहेगी पुलिस
सभी थाना प्रभारियों को स्थानीय गुप्तचर विभाग के पदाधिकारियों से सतत संपर्क स्थापित रखने एवं अपने-अपने क्षेत्र के शांति समिति के सदस्य/ मुखिया/ पार्षद/ संघात नागरिकों से संपर्क बनाये रखने का निर्देश दिया गया है, जिससे महत्वपूर्ण गुप्त सूचनाएं प्राप्त की जा सके। संवेदनशील स्थानों पर सादे लिबास में पुलिस कर्मचारियों को प्रतिनियुक्ति किए जाने का निर्देश दिया गया है।

रांची में रैफ की दो कंपनी प्रतिनियुक्त

सुरक्षा को लेकर खासकर रांची में सीरआरपीएफ के रैपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनी प्रतिनियुक्त की ग है। जबकि, पूरे राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों की सात कंपनियां लगा गयी हैं। रांची, जमशेदपुर, गिरिडीह, पलामू, लोहरदगा और दुमका में रैपिड एक्शन फोर्स की एक-एक कंपनियां लगायी ग हैं। वहीं, पलामू में सीआरपीएफ महिला बटालियन की भी एक कंपनी तैनात की ग है।


बदला शहर का ट्रैफिक सिस्टम
-अपर बाजार, महावीर चौक की ओर से आनेवाले सभी प्रकार के रिक्शा, दोपहिया व चार पहिया वाहन का नागाबाबा खटाल, जाकिर हुसैन पार्क, किशोरी यादव चौक, शहीद चौक, सुभाष चौक, ग्वाला टोली, श्रद्धानंद रोड, गांधी चौक, रातू रोड गोलचक्कर की ओर से प्रवेश पर रोक लगाई गई है

-एसएसपी आवास चौक से कचहरी चौक, शहीद चौक जाने वाले मार्ग पर सामान्य वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

-सरकुलर रोड से आने वाले वाहन जेल चौक तक ही जाएंगे।

-जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्नर चौक, रेडियम चौक आने वाले मार्ग पर सामान्य वाहन नहीं चलेंगे।

-पुराने नगर निगम कार्यालय वाले मार्ग से कमिश्नर चौक, रेडियम चौक आने वाले मार्ग पर सामान्य वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी

-चडरी तालाब से अलबर्ट एक्का चौक जाने वाले मार्ग पर किसी प्रकार के सामान्य वाहन नहीं चलेंगे।

-पुरुलिया रोड से सर्जना चौक की तरफ आने वाले सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

-एसएन गांगुली रोड, विष्णु गली, बुधिया गली एवं राधेश्याम गली से मेन रोड आने वाले सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

-कर्बला चौक से मेन रोड की ओर आने वाले वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

-राजेंद्र चौक से ओवरब्रिज, सुजाता चौक की ओर से सभी प्रकार के वाहन का परिचालन बंद रहेगा।

-पिस्का मोड़ से रातू रोड न्यू मार्केट चौक की तरफ वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT