logo

CBI अब अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा की पत्नी से कर रही पूछताछ 

CBIT.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

साहिबगंज में अवैध खनन मामले में नया ट्विस्ट आया है। मामले में CBI की टीम अब आरोपी पंकज मिश्रा की पत्नी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ पंकज मिश्रा के साहिबगंज स्थित आवास में हो रही है। इसमें CBI ने स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया है। गौरतलब है कि आज सुबह अवैध खनन मामले की पड़ताल के लिए CBI के पांच अफसर रांची से साहिबगंज पहुंचे हैं। एक समय में सीएम हेमंत सोरेने के विधायक प्रतिनिधि रहे पंकज मिश्रा पर अवैध खनन के जरिये करोड़ों की अवैध संपति अर्जित करने का आरोप है। मिश्रा इस वक्त जेल में बंद हैं। मिश्रा ने अवैध खनन मामले की जांच CBI से कराने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया। 

दरवाजा खुलवाने के लिए स्थानी पुलिस की लेनी पड़ी मदद

खबर है कि साहिबगंज में पंकज मिश्रा के आवास पर पहुंचे CBI अधिकारियों को दरवाजा खुलवाने के लिए काफी देर तक मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारी देर तक बाहर ही खड़े रहे। बाद में दरवाजा खुलवाने के लिए जिरवाबाड़ी थाना से संपर्क कर पुलिस को बुलाना पड़ा। इसके बाद अंदर से किसी ने दरवाजा खोला। CBI अधिकारियों के घर में प्रवेश करते ही फिर से दरवाज बंद कर दिया गया है। CBI की टीम पंकज मिश्रा से अवैध खनन मामले में हुए लेनदेन और कागजात के बारे में पूछताछ कर रही है। 

सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुका है मिश्रा की याचिका

अवैध खनन मामले की जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी। हाईकोर्ट ने कुछ दिनों पहले मामले की जांच CBI से कराने का सरकार को आदेश दिया था। हाईकोर्ट के इस आदेश के खिलाफ पंकज मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी। मिश्रा के वकीलों ने दलील दी थी कि मामले की प्रकृति को देखते हुए इसकी जांच CBI से कराना उचित नहीं होगा। लेकिन हाईकोर्ट ने इसे खारिज करते हुए CBI से ही जांच जारी रखने का आदेश दिया है। पंकज मिश्रा को 2022 को जुलाई महीने में अरेस्ट किया गया है, तब से वे जेल में हैं।