logo

कैश कांड मामले में अमित अग्रवाल से CBI ने पूरी की पूछताछ, वापस भेजे गये होटवार जेल

AMIT5.jpg

रांची 
कैश कांड मामले में CBI की पूछताछ पूरी होने के बाद कारोबारी अमित अग्रवाल को वापस होटवार जेल भेज दिया गया है। बता दें कि कैश कांड मामले में अमित अग्रवाल को CBI दिल्ली की टीम ने होटवार जेल, रांची से पांच दिनों की रिमांड पर लिया था। CBI दिल्ली की टीम अग्रवाल से रांची स्थित CBI कार्यालय में पूछताछ कर रही थी। CBI दिल्ली की टीम ने पूछताछ पूरी होने के बाद अग्रवाल को अदालत में पेश किया। पेशी के दौरान CBI दिल्ली की टीम ने बताया कि अग्रवाल से उनकी पूछताछ पूरी हो गयी है। उनको अतिरिक्त रिमांड की जरूरत नहीं है। इसके बाद कारोबारी अग्रवाल को वापस रांची के होटवार जेल भेज दिया गया। बता दें कि होटवार जेल में अमित अग्रवाल जमीन घोटाला मामले में पहले से बंदी हैं। 

ये है अमित अग्रवाल पर आरोप 
झारखंड हाइकोर्ट के एडवोकेट राजीव कुमार को पिछले साल अगस्त में 50 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले को अमित अग्रवाल से जोड़कर देखा गया। अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने राजीव कुमार को एक साजिश के तहत रांची से कोलकाता बुलाया औऱ अरेस्ट करा दिया। बहरहाल, CBI की दिल्ली टीम ने इस मामले में कारोबारी अग्रवाल के साथ प बंगाल के कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। दिल्ली की टीम ने रांची CBI की विशेष अदालत में आवेदन देकर अग्रवाल को पांच दिनों की रिमांड पर लिया था। 

जमीन घोटाला मामले में ईडी के आरोपी हैं अग्रवाल 

होटवार जेल में बंद अमित अग्रवाल झारखंड में हुए जमीन घोटाला मामले में भी ईडी के आरोपी हैं। इस मामले में अब तक 13 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। जमीन घोटाले में ही पूछताछ के लिए सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने छठी बार समन भेजकर तलब किया है। कल यानी 12 दिसंबर को सीएम हेमंत को ईडी के समक्ष पेश होना है। उनकी पेशी पर संशय बना हुआ है। क्योंकि ईडी के पिछले पांच समन पर वे हाजिर नहीं हुए हैं।