logo

29 फरवरी को लोकसभा चुनाव के लिए 150 प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है BJP, झारखंड में इन नामों पर चर्चा

a347.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 फरवरी को प्रस्तावित है। सूत्रों का कहना है कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी इसी दिन लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। कहा तो यह भी जा रही है कि पार्टी पहली सूची में कम से कम 150 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी। बता दें कि अभी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन बीजेपी ने मिशन-2024 को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम चरण में पहुंचा दिया है। कहा यह जा रहा है कि बीजेपी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में पीएम मोदी, अमित शाह, नितिन गड़करी और राजनाथ सिंह का नाम शामिल हो सकता है। बताया जा रहा है कि पार्टी सभी राज्यों में कुछ न कुछ प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है।

झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य
गौरतलब है कि झारखंड में पार्टी ने सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य तय किया है। उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश में राजमहल और चाईबासा सीट पर भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो सकता है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक राजमहल से दुर्गा मरांडी, मिस्त्री सोरेन और ताला मरांडी संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं। चाईबासा से गीता बालमुचू, बड़कुंवर गगराई और जेबी तुबित का नाम संभावित उम्मीदवारों की सूची में सबसे आगे चल रहा है।

 

शनिवार को दिल्ली पार्टी मुख्यालय में हुई अहम बैठक
भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में मनोज तिवारी को उत्तर-पश्चिम दिल्ली, प्रवेश वर्मा को पश्चिमी दिल्ली और रमेश बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली से चुनावी मैदान में उतार सकती है। पहली लिस्ट में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र यादव, भूपेंद्र यादव, मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, पीयूष गोयल और राजीव चंद्रशेखर का नाम शामिल हो सकता है। बता दें कि शनिवार को पार्टी मुख्यालय में 7 राज्यों के नेताओं की एक बैठक हु थी। इसमें यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और राजस्थान के नेता शामिल हुए थे। बैठक में शामिल रहे बड़े नेताओं में योगी आदित्यनाथ और मोहन यादव सहित कई बड़े नाम शामिल हैं। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।