logo

रांची : जब तक गड्ढा न भरें तब तक बैरिकेडिंग रखना करें सुनिश्चित- डिप्टी मेयर

1061.jpg

द फॉलोअप डेस्क
शहर में जितने भी Under Ground Cabling के नाम पर गड्‌ढे किए गए हैं, उसे काम पूरा होने के बाद भी नहीं भरा गया। इससे आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए रांची के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने मंगलवार को विद्युत आपूर्ति विभाग व विभिन्न निजि कंपनीयों के प्रतिनिधियो के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने कहा कि Under Ground Cabling का कार्य करने से पहले उक्त स्थल के चारों तरफ बैरिकेडिंग कराएं। डिप्टी मेयर ने यह भी कहा कि कार्य करने वाली कंपनी का बोर्ड लगाया जाए जिससे अन्य विभागों सहित स्थानीय लोगों को मालूम हो सकें कि किस कंपनी के द्वारा यह कार्य कराया जा रहा है। जिससे किसी प्रकार की समस्या होने पर कार्य कराने वाली कंपनी से सीधा संपर्क स्थापित किया जा सके।

अनयूज्ड पोल को हटाएं
विद्युत आपूर्ति विभाग के प्रतिनिधियों को डिप्टी मेयर ने कहा कि शहर में जितने भी Unused Pole है उनको हटाएं। जितने भी नंगे तार हैं उनको केबलिंग करें। साथ ही सड़क के बीच में अवस्थित डिवाइडर में स्ट्रीट लाइट सहित पोल को लगाने का निर्देश दिया। ताकि, सड़क किनारे अवस्थित पोलो से हो रही दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

पोल पर अवैध केबलिंग को हटाया जाए
शहर में विभिन्न कंपनियों द्वारा पोलों पर बेतरतीब ढंग से तारों का जंजाल बना दिया गया है। विभिन्न कंपनियों के द्वारा बिछाये जा रहे तारों के जाल को रोकने के लिए प्रयास हो। बैठक में यह भी कहा गया है कि 1 सप्ताह के अंदर जिन्होंने ने भी अवैध रूप से बिजली के पोलो पर केबलिंग का कार्य किया है, वे हटा लें। अन्यथा मजबूरन उनके केबल को हटा दिया जाएगा। संबंधित नोटिस विद्युत आपूर्ति विभाग एवं रांची नगर निगम को अखबार के माध्यम से आम जनता एवं विभिन्न कंपनियों को दिया जाए। अगर तय समय तक अवैध केबलिंग नहीं हटता है तो कड़ी कार्रवाई हो। बैठक में अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन के अलावा बिजली विभाग व विभिन्न कंपनियों के पदाधिकारी भी मौजूद थे।