logo

Ranchi : DGP नीरज सिन्हा का फेक प्रोफाइल बनाकर दो IPS को ठगने की कोशिश, एफआईआर दर्ज 

DGP2.jpg

रांचीः 
आए दिन खबर आती रहती है कि साइबर ठगों ने लोगों के साथ ठगी की, लेकिन साइबर ठगों के हिम्मत अब इतनी बढ़ती जा रही है कि बड़े प्रशासनिक अधिकारियों को भी ठगी का शिकार बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। झारखंड में इन दिनों बड़े प्रशासनिक अधिकारियों का फर्जी अकाउंट बनाकर ठगी का सिलसिला जारी है। वहीं ताजा मामला झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ( DGP Neeraj Sinha) से जुड़ा हुआ है। साइबर अपराधियों ने डीजीपी नीरज सिन्हा का फेक प्रोफाइल बनाकर दो एसपी को ठगने का प्रयास किया है, लेकिन अच्छी बात यह रही कि समय से पहले ही दोनों आईपीएस अधिकारियों को यह पता चल गया कि साइबर अपराधियों द्वारा उन्हें शिकार बनाने का प्रयास किया जा रहा है।


यह है मामला 
बताया जा रहा है कि डीजीपी का फोटो लगाकर इस मोबाइल नंबर 9106724664 से 26 जुलाई झारखंड जगुआर के एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग के मोबाइल पर गुड मार्निंग का मैसेज आया। इसी नंबर से साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोस्टा को भी गुड मार्निंग का मैसेज भेजा गया। साइबर अपराधियों ने डीजीपी का फोटो इस्तेमाल कर ठगी की कोशिश की। इस मामले में यूएस 66डी, आइटी एक्ट दो हजार और 170 के तहत केस दर्ज किया गया है। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। दोनों अधिकारियों के एफआईआर के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। 


पहली बार नहीं हुआ है ऐसा 
ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है जब किसी बड़े अधिकारी का फेक प्रोफाइल बनाकर ठगी करने की कोशिश की गई है। इससे पहले भी डीजीपी नीरज सिन्हा का फेसबुक फेक अकाउंट बनाकर ठगी करने की कोशिश की गई थी। रांची के डीसी रहे छवि रंजन का भी फेक प्रोफाइल बनाकर ठगी करने की कोशिश की गई थी। रामगढ़ किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट बनाकर ठगी करने की कोशिश की गई थी।