logo

Budget Session 2022 : मैनहर्ट घोटाला मामले में 2 महीने में लिया जाएगा आरोपियों का जवाब, मंत्री ने दिया भरोसा

assembly443.jpg

रांची: 

विधायक सरयू राय (Saryu Roy) ने सदन में मैनहर्ट घोटाला (Manhart scam) का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से माहवारी प्रतिवेदन लेती है। ब्यूरो ने आरंभिक जांच पूरा कर लिया है और दोष सिद्ध अभियुक्त संख्या -1 ने ब्यूरो की पृच्छा का जवाब दाखिल कर दिया है। इसके बाद भी प्राथमिकी दर्ज करने की अग्रेतर कार्रवाई नहीं कि जा रही है। 

मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग
सरयू रॉय ने मामले में सरकार से एफआईआर दर्ज करने का आदेश देने की मांग की। जवाब में प्रभारी मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) ने कहा कि मैनहर्ट घोटाले की जांच चल रही है। इस घोटाले में एक नहीं कई लोग शामिल हैं। अब तक ब्यूरो के पास दो-तीन लोगों का जवाब आया है बाकी का नहीं आया है। कहा कि इस मामले में तत्कालीन नगर विकास मंत्री रघुवर दास ( Raghuvar Das) भी आरोपित हैं। 

मंत्री ने कही क्रमवार जांच की बात
आलमगीर आलम ने कहा कि सभी चीजों की क्रमवार जांच होती है और इसमें समय लगता है। कहा कि अभी दो लोगों का जवाब आया है, सभी का जवाब आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मंत्री के जवाब पर विधायक सरयू रॉय ने कहा कि यदि आरोपी जवाब नहीं देंगे तो करवाई नहीं होगी। मंत्री ने कहा कि 2 महीने के भीतर सभी आरोपियों से जवाब लेकर करवाई की जाएगी।