logo

Ranchi : 22 जून को AJSU का संकल्प दिवस, झारखंड आंदोलन के शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

a87.jpg

डेस्क: 

आजसू पार्टी कल यानी बुधवार को पूरे राज्य में संकल्प दिवस मनाएगी। संकल्प दिवस को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। संकल्प दिवस के अवसर पर आजसू पार्टी के नेता, कार्यकर्ता एवं समर्थक सभी जिला एवं प्रखंड कार्यालय में झारखंड आंदोलन में जान गंवाने वाले वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। साथ ही राज्य की वर्तमान स्थिति, संगठन विस्तार एवं भावी कार्यक्रमों को लेकर चिंतन-मंथन करेंगे। 

लंबी लड़ाई से हासिल हुआ झारखंड! 
आजसू पार्टी के प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत न कहा कि झारखंड कोई स्वाभाविक राज्य नहीं बल्कि हर गांव, हर कस्बे से निकलकर हर झारखंडी ने एक लंबी लड़ाई लड़कर इसे हासिल किया है। आजसू का झारखंड आंदोलन को खड़ा करने एवं परिणाम देने तक का एक लंबा एवं गौरवशाली इतिहास रहा है। जिन विषयों और उद्देश्यों के साथ झारखंड का गठन हुआ, उसे पुनर्स्थापित करने का वक़्त आ गया है।

झारखंडियों का परिचय स्थापित रहे! 
देवशरण भगत ने कहा कि हमें हर हाल में यह सुनिश्चित करना होगा कि झारखंड एवं झारखंडियों का परिचय स्थापित रहे, अमिट रहे। इन सभी पहलुओं को ध्यान रखते हुए कल संकल्प दिवस के अवसर पर आजसू पार्टी के सभी नेता, कार्यकर्ता एवं समर्थक तथा सभी अनुषंगी इकाई के पदाधिकारी राज्य की मर्यादा एवं जनमन की सुरक्षा के संकल्प के साथ-साथ वैचारिक मूल्यों को बचाने का संकल्प लेंगे।