logo

Ranchi : PG सेमेस्टर 2 के परीक्षा की तिथि बढ़ाए जाने पर AJSU ने  विश्वविद्यालय प्रबंधन का जताया आभार

कॉलेज_आजसू.jpg

रांचीः 
अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) के सदस्यों ने पीजी सेमेस्टर 2 के परीक्षा की तिथि विश्वविद्यालय द्वारा बढ़ाए जाने के बाद  विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अभिषेक शुक्ला के नेतृत्व में कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक का आभार जताया। मौके पर आजसू रांची विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अभिषेक शुक्ला ने कहा की रांची विश्वविद्यालय पीजी विभाग के बहुत सारे विषयों का सिलेबस अबतक पूरी तरह से कंप्लीट नहीं हुआ था एवं कुछ विभागों में मिड सेम 2 की परीक्षा आयोजित किए बिना ही विश्वविद्यालय द्वारा सेमेस्टर 2 की परीक्षा लेने वाली थी, जिससे विश्वविद्यालय के सभी विभागों के छात्र-छात्राओं के बीच परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी और वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे थे। 


तानाशाही फरमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा 
यह परीक्षा की तिथि विद्यार्थियों के लिए यह तानाशाही फरमान था जिसका विरोध अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) ने छात्रहित में चरणबद्ध तरीके से कर रही थी । अभिषेक शुक्ला ने आगे कहा की आजसू इस तरह की तानाशाही फरमान आगे भी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।


पाठ्यक्रम पूर्ण किए बिना परीक्षा लेना सही नहीं 
आजसू के राहुल तिवारी ने कहा कि पाठ्यक्रम पूर्ण किए बिना परीक्षा लेना छात्र छात्राओं को अशिक्षा के अंधकार में धकेलने जैसा काम था। विश्वविद्यालय प्रशासन डिग्री बेचने वाली विश्वविद्यालय के राह पर चलना चाह रही थी जबकि आजसू  यहां की विद्यार्थियो को गुणवत्ता शिक्षा प्रदान किए जाने की समर्थन में आंदोलनरत थी। आजसू के आंदोलन के बाद पी.जी. सेमेस्टर 2 के परीक्षा की तिथि 06/09/2022 से बढ़ा कर 15/09/2022 करने पर आजसू के सदस्यों ने रांची विश्वविद्यालय के कुलपति एवम परीक्षा नियंत्रक को गुलाब देकर धन्यवाद दिया एवम आभार जताया। मौके पर  अभिषेक शुक्ला, राहुल तिवारी, सूरज राज सिंह, मिंटू कुमार, सपन कुमार सिंह, सुभान अनवर, सहित कई छात्र छात्राएं उपस्थित थे।