logo

प्रधानमंत्री के तानाशाही रवैये के खिलाफ अप्रैल माह में ‘जय भारत सत्याग्रह’ आंदोलन चलाएगी कांग्रेस- अविनाश पांडे

cong2.jpg

द फॉलोअप डेस्क

अलोकतांत्रिक तरीके से राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने के मामले, नरेंद्र मोदी के साथ गौतम अडानी के रिश्ते, सदन में विपक्ष के सांसदों को बोलने न देने और प्रधानमंत्री के तानाशाही रवैये के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस अप्रैल माह में जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चलाएगी। तथा राज्य के तमाम जिलों एवं प्रखंडों में आंदोलन करेगी। ये जानकारी अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव सह झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने 1 अप्रैल शनिवार को वर्चुअल मीटिंग के दौरान दी। जिसमें पीएसी के सदस्य कार्यकारी अध्यक्ष, मंत्री एवं विधायकगण तथा प्रदेश महासचिव, जिलाध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर रणनीति बनाई गई। 

यह भी पढ़ें: 11 अप्रैल को हेमंत सरकार के खिलाफ प्रोजेक्ट भवन सचिवालय का बीजेपी करेगी घेराव

घोटालों से देश की आर्थिक स्थिति चरमराई

वर्चुअल बैठक अविनाश पांडे ने कहा कि राहुल गांधी की ओर केंद्र सरकार से किए गए किसी सवाल का जबाव न देकर उनके खिलाफ असंसदिय और अलोकतांत्रिक तरीके को अपनाया गया। प्रधानमंत्री और उनके सहयोगी द्वारा तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर, झूठी अफवा फैलाकर, लोकतंत्र का मखौल उड़ाया गया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी द्वारा पूछे गए वेहद गंभीर, महत्वपूर्ण और राज्य सुरक्षा के सवालों का प्रधानमंत्री के पास कोई जवाब नहीं है। देश के एक-दो उद्योग पतियों को नियम एवं नीति के विरुद्ध लाभ देकर जहां कानून को ताक में रखकर घोटाला करवाया। यही कारण है कि इन घोटालों से देश की आर्थिक स्थिति चरमरा गई।

देश को अनिश्चितता उबारना हमारा कर्तव्य- राजेश ठाकुर

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता होने के कारण हम विरोध नहीं कर रहें, बल्कि देश के सजग नागरिक के होने नाते भी देश को अनिश्चितता उबारना हमारा कर्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि झारखंड के लोग और कांग्रेस के कार्यकर्ता इन दयित्यों का निर्वाहन मजबूती के साथ करेंगे। उन्होंने प्रदेश प्रभारी को अवगत कराया कि इस बाबत तमाम जिलाध्यक्षों, विधायकों, मंत्रियों, प्रदेश पदाधिकारियों और वरिष्ठ कांग्रेसजनों से लगातार से संपर्क में है और कार्यक्रम की मजबूती के लिए तमाम लोगों को निर्देशित भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अग्रिम संगठनों एवं विभाग एवं प्रकोष्ठों के साथ बैठक की गई है।

वर्चुवल बैठक में शामिल हुए कार्यकर्ता

वर्चुवल बैठक में प्राणव झा, गीता कोड़ा, जलेश्वर महतो, बंधु तिर्की, शहजादा अनवर, पूर्व केद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय, मधु कोड़ा, सुखदेव भगत, बादल पत्रलेख,, बन्ना गुप्ता, प्रदीप बालमुचू, फुरकान अंसारी, केशव महतो कमलेश, दीपिका पांडे सिंह, रामचन्द्र सिंह, गौरव वल्वभ, ब्रजेन्द्र सिंह, , केएन त्रिपटी भीम कुमार, रमा खलखो, कालीचण मुंडा, अमुल्य नीरज खलखो, संजय लाल पासवान, सोना राम सिन्कू, केदार पासवान, अभिजीत राज, राकेश्वर पांडे, अमीर हाशमी, गुंजन सिंह, राजीव रंजन प्रसाद गजेन्द्र सिंह, आभा सिन्हा एम.तौसिफ, आदि मौजूद रहे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT